चार जातियां - गरीब, युवा, महिलाएं और किसान मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'डबल इंजन' सरकार के दौरान इंदौर के आस-पास हजारों करोड़ रुपए का निवेश हुआ है

चार जातियां - गरीब, युवा, महिलाएं और किसान मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण: मोदी

उन्होंने 'मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में कहा ...

इंदौर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भाजपा की 'डबल इंजन' सरकार के दौरान इंदौर के आस-पास हजारों करोड़ रुपए का निवेश हुआ है।

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों से संबंधित 224 करोड़ रुपए का बकाया वितरित करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि रोजगार के हजारों अवसर पैदा होंगे।

उन्होंने 'मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित' कार्यक्रम में कहा, इस फैसले से 4,800 से अधिक मजदूरों को फायदा होगा।

प्रधानमंत्री ने लंबे समय से लंबित इस मुद्दे को सुलझाने के लिए राज्य सरकार की भी सराहना की और कहा कि वे इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हैं।

उन्होंने कहा, 'चार जातियां - गरीब, युवा, महिलाएं और किसान - मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।'

मोदी ने आगे कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर मनाए जाने वाले सुशासन दिवस के अवसर पर श्रमिकों का आशीर्वाद प्राप्त करना 'डबल इंजन' सरकार और प्रदेश की जनता के लिए फायदेमंद साबित होगा। 

बता दें कि साल 1992 में इंदौर में हुकुमचंद मिल के बंद होने और परिसमापन में चले जाने के बाद श्रमिकों ने अपने बकाया भुगतान के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी।

अधिकारियों ने पहले कहा था कि मध्य प्रदेश सरकार की पहल पर राज्य हाउसिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड और श्रमिक संघों ने एक समझौते पर मुहर लगाई और निपटान राशि 20 दिसंबर को उच्च न्यायालय में जमा की गई।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News