ताबड़तोड़ छापों में निकली करोड़ों की नकदी, गिनती करने में मशीनों ने भी दे दिया जवाब!

जिसने भी देखा, फटी रह गईं आंखें!

ताबड़तोड़ छापों में निकली करोड़ों की नकदी, गिनती करने में मशीनों ने भी दे दिया जवाब!

सांसद धीरज साहू कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। आयकर विभाग ने गुरुवार को ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) पर छापेमारी की थी। यह कंपनी कथित तौर पर कांग्रेस सांसद धीरज साहू से जुड़ी बताई जा रही है।

विभाग की छापेमारी अभी भी जारी है, चूंकि अधिकारियों को भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई है। इससे गिनने में काफी समय लग रहा है। विभिन्न मीडियो रिपोर्टों के अनुसार, इस छापेमारी में 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी जब्त की गई है।

आयकर विभाग ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े परिसरों पर छापेमारी के दौरान जिस तादाद में नकदी जब्त की, उससे लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं! बताया जा रहा है कि सांसद के रांची, लोहरदगा और ओडिशा स्थित ठिकानों पर एक साथ छापेमारी में इतनी नकदी बरामद हुई कि उसे बैंक तक ले जाने के लिए ट्रकों की जरूरत पड़ी।

यह जानकारी भी सामने आई है कि छापेमारी के पहले दिन नोट गिनने वाली मशीनों ने ओवरलोड के कारण काम करना बंद कर दिया था। रिपोर्टों के मुताबिक, करीब 150 करोड़ रुपए कैश की गिनती की जा चुकी है और करीब आधे कैश की गिनती अभी बाकी है। इसके अलावा सोने के आभूषण और बिस्किट भी बरामद हुए हैं। 

छापेमारी की यह कार्रवाई झारखंड और ओडिशा में कई ठिकानों पर चल रही है। ये प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस सांसद से संबंधित बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि अधिकारियों ने कर चोरी के संदेह में एस शिव गंगा एंड कंपनी, बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल), और रानीसती पैडी प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड सहित आधा दर्जन से अधिक कंपनियों की तलाशी ली है। यही नहीं, ओडिशा के टिटिलागढ़ में दो प्रमुख शराब कारोबारियों दीपक साहू और संजय साहू के आवासों पर छापे मारे गए हैं।

बोलांगीर में बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज की इकाइयों और कार्यालयों पर सीआईएसएफ कर्मियों के साथ दर्जनों आईटी अधिकारियों ने छापा मारा। इसके बाद नकदी से भरे कई बैग और बोरियां शहर की एसबीआई शाखा में लाए गए, जहां 7 दिसंबर की सुबह से उनकी गिनती जारी है।

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के घर पर छापा मारा गया, जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वे उक्त कंपनियों से जुड़े हुए हैं। कथित तौर पर लोहरदगा और रांची में नकदी से भरी अलमारियां जब्त की गई हैं। इसके अलावा संबलपुर, बोलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर में भी एकसाथ छापेमारी की गई।

बता दें कि सांसद धीरज साहू कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं। वे 'भारत जोड़ो यात्रा' में भी सक्रिय रूप से शामिल होते देखे गए थे। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने उप्र को विकास में पीछे रखा
प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा
अगले पांच वर्षों में देश आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, यह मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री
मुख्य चुनाव आयुक्त ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू की
तेलंगाना: बीआरएस विधायक नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत; मुख्यमंत्री, केसीआर ने जताया शोक
अमेरिका की इस निजी कंपनी ने चंद्रमा पर पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान उतारकर इतिहास रचा
पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली का दौरा करेगा