गहलोत सरकार में तुष्टीकरण की राजनीति चरम सीमा पर है: शाह

अमित शाह ने गुरुवार को राजस्थान के जयपुर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया

गहलोत सरकार में तुष्टीकरण की राजनीति चरम सीमा पर है: शाह

शाह ने कहा कि बीते 5 साल में कांग्रेस ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का परिचय दिया है

जयपुर/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को राजस्थान के जयपुर में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने पूरे राजस्थान का दौरा किया है और विश्वास के साथ कहना चाहता हूं कि राजस्थान में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की बन रही है।

शाह ने कहा कि राजस्थान के हर कोने में जनता ने परिवर्तन का मूड बनाया हुआ है। हर क्षेत्र में विफल और नाकाम कांग्रेस सरकार को विदाई देने के लिए राजस्थान के लोगों ने अपना मन बना लिया है।

शाह ने कहा कि राजस्थान ने हमेशा मोदी के साथ खड़ा रहकर भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया है। साल 2014 और 2019, दोनों चुनावों में सभी सीटें भाजपा के खाते में देकर राजस्थान की जनता ने हमेशा मोदी को अपना समर्थन दिया है।

शाह ने कहा कि बीते 5 साल में कांग्रेस ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का परिचय दिया है। इससे राजस्थान की जनता बहुत त्रस्त है।

शाह ने कहा कि 5 साल में राजस्थान में अगर सबसे खराब स्थिति किसी की रही है तो महिलाओं और दलितों की रही है।

शाह ने कहा कि गहलोत सरकार में तुष्टीकरण की राजनीति चरम सीमा पर है। पांच साल में छबड़ा, भीलवाड़ा, करौली, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, नोहर, मेवात, मालपुरा, जयपुर में सुनियोजित दंगे हुए हैं। वोटबैंक पॉलिटिक्स के कारण गहलोत सरकार ने दंगाइयों पर कोई ठोक कार्रवाई नहीं की।

शाह ने कहा कि भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने राजस्थान में करोड़ों लाभार्थियों को केन्द्र की योजनाओं का सीधा लाभ पारदर्शी तरीके से पहुंचाया है।

शाह ने कहा कि सालासर में राम दरबार पर बुलडोजर चलाया, अलवर में शिवलिंग को ड्रिलिंग मशीन से तोड़ दिया, कठूमर में गौशाला पर बुलडोजर घुमा दिया, राजस्थान में ऐसे तुष्टीकरण के कई मामले देखने को मिले हैं।

शाह ने कहा कि राजस्थान में पिछले पांच साल में 2 लाख से ज्यादा महिलाओं के खिलाफ अपराध के मुकदमे दर्ज हुए हैं, 35 हजार से ज्यादा दुष्कर्म की घटनाएं हुईं, 15 हजार से ज्यादा कम उम्र की बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हुईं। प्रतिदिन 19 बलात्कार के मामले राजस्थान में सामने आए हैं।

शाह ने कहा कि कांग्रेस की लाल डायरी भ्रष्टाचार का प्रतीक है। यहां कई सारे गबन के मामले हुए हैं। सचिवालय में 2 करोड़ 35 लाख और एक किलो सोना मिला है। इसके बावजूद गहलोत सरकार के पेट का पानी नहीं हिलता।

शाह ने कहा कि राजस्थान में किसानों का हाल भी बेहाल है। दस दिनों के अंदर कर्जमाफी का वादा कर सत्ता में आई गहलोत सरकार 5 साल में 5 प्रतिशत किसानों का भी कर्ज माफ नहीं किया।

शाह ने कहा कि भर्तियों में पेपर लीक के मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। राजस्थान में 15 से अधिक मामले पेपर लीक के आए हैं। ऐसा देश में कहीं नहीं हुआ है। इसलिए जनता ने मन बना लिया है कि इस बार जनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब कर देने वाली है और 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनने वाली है।

शाह ने कहा कि आज मोदी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता एकजुट होकर भाजपा को प्रचंड बहुमत देने के लिए खड़ी है। तीन दिसंबर को यहां सारे रिकॉर्ड तोड़कर भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने उप्र को विकास में पीछे रखा
प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा
अगले पांच वर्षों में देश आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, यह मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री
मुख्य चुनाव आयुक्त ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू की
तेलंगाना: बीआरएस विधायक नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत; मुख्यमंत्री, केसीआर ने जताया शोक
अमेरिका की इस निजी कंपनी ने चंद्रमा पर पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान उतारकर इतिहास रचा
पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली का दौरा करेगा