गहलोत-पायलट टकराव पर मोदी की चुटकी- दिल में खटास, पर 'हाथ मिलाने' का कर रहे दिखावा

प्रधानमंत्री ने नागौर में भाजपा की 'विजय संकल्प सभा' को संबोधित किया

गहलोत-पायलट टकराव पर मोदी की चुटकी- दिल में खटास, पर 'हाथ मिलाने' का कर रहे दिखावा

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने राजस्थान से कांग्रेस की विदाई का काउंटडाउन शुरू कर दिया है

नागौर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान के नागौर में भाजपा की 'विजय संकल्प सभा' को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे दो-दो बड़े दर्शन का अवसर मिल रहा है। पहले वीर तेजाजी मंदिर के दर्शन करके, अब जनता-जनार्दन के दर्शन कर रहा हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मारवाड़ का फैसला साफ है- कांग्रेस को हटाना है और भाजपा को लाना है। हमारी माताएं-बहनें घर के कोने-कोने में सफाई करती हैं कि कोई भी जगह साफ हुए बिना छूट न जाए। हमें भी ऐसी ही सफाई करनी है कि कोने में भी कांग्रेस न बचे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने राजस्थान से कांग्रेस की विदाई का काउंटडाउन शुरू कर दिया है। राजस्थान में कांग्रेस ने पांच साल में आपको विश्वासघात के सिवाय कुछ नहीं दिया है। कांग्रेस ने यहां आपको कुशासन वाली सरकार दी। कांग्रेस ने यहां आपको भ्रष्ट और घोटालों वाली सरकार दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी-अभी एक जनसभा में यहां के 'जादूगर' मुख्यमंत्री ने खुद एक सच्चाई स्वीकार की है। उन्होंने खुद स्वीकार किया कि उनके उम्मीदवारों, उनके विधायकों ने कोई काम नहीं किया। क्योंकि वे यहां अपनी कुर्सी बचाने में ही जुटे रहे। अब ऐसा हाल जिस कांग्रेस का हो, जो अपने में ही खोए हों, वे आपके लिए क्या करेंगे?

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में बार-बार हाथ मिलन का कार्यक्रम होता है। मुख्यमंत्री और एक दूसरे नेता जो मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, उनके लिए दिल्ली से बड़े-बड़े नेता आते हैं और कैमरे के सामने दोनों के हाथ मिलवाते हैं। पांच साल में 'हाथ मिलन' का शतक बन चुका है, लेकिन इनका मिलाप नहीं हुआ। दिल में खटास है, पर ये लोग हाथ मिलाने का दिखावा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली दरबार अपने ही सीएम की कुर्सी को लूटने में बहुत बिजी और सीएम उनसे निपटने में बिजी। इन लोगों ने राजस्थान की जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया था। अब चुनाव का समय आया तो ये लोग बे-मन से साथ-साथ फोटो खिंचवा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल में राजस्थान में 100 सीएम थे। अपने-अपने क्षेत्र में हर माफिया, हर दंगाई, हर दबंग खुद को कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री से कम मानता ही नहीं था। इसलिए ही यहां महिलाओं, दलितों, वंचितों पर अत्याचार चरम पर है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कई महीनों से राजस्थान की लाल डायरी बड़ी सुर्खियों में है। लाल डायरी में कांग्रेस के अपने ही नेता ने कांग्रेस के कुशासन की इस कथा को पूरे विस्तार से लिखा है। तभी तो मुख्यमंत्री का अपना बेटा यह लिखकर देने को तैयार है कि पापा की सरकार इस बार नहीं आने वाली।

अरे गहलोतजी! क्या हो गया? आपका जादू आपके बेटे पर भी नहीं चल रहा है क्या? इसीलिए भाजपा कहती है- गहलोतजी, कोनी मिले वोटजी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है। वहीं, दूसरी तरफ मोदी का गारंटी कार्ड है। मोदी के गारंटी कार्ड पर पूरा देश भरोसा करता है तो उसके कुछ ठोस कारण हैं। एक-एक गारंटी पूरा करने के लिए समय का एक-एक पल, दिन-रात आपसे किए हुए वादे पूरे करने के लिए हमने खपा दिए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि झूठे वादे करने वाली कांग्रेस पूर्व सैनिकों को वन रैंक-वन पेंशन के लिए लटकाती रही, भटकाती रही। मोदी ने पूर्व सैनिक परिवारों को ओआरओपी लागू करने की गारंटी दी थी और इसे पूरा करके दिखाया। ओआरओपी लागू होने के बाद पूर्व सैनिकों के परिवारों को अभी तक 90 हजार करोड़ रुपए मिल चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब को पक्का घर, बिजली, गैस कनेक्शन और नल से जल जैसी सारी गारंटियां मोदी निरंतर पूरी करता रहता है। जिन्हें अभी तक ये सुविधा नहीं मिली हैं, उनको आप लोग बता देना कि अब भाजपा सरकार आने वाली है और यह मोदी की गारंटी है कि अब हर गरीब को हर योजना का लाभ मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे युवा साथियो! राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने आपके साथ जो धोखा किया है, वो भी मैं समझ सकता हूं। आपने मेहनत की, लेकिन नौकरी नहीं मिली। आपकी परीक्षा का पेपर कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने लाखों रुपयों में बेच डाला।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गेहूं हो, धान हो, दलहन हो या तिलहन, बीते नौ वर्षों में इनके एमएसपी में भाजपा ने रिकॉर्ड वृद्धि की है। राजस्थान भाजपा ने गेहूं के एमएसपी को लेकर बहुत बड़ा संकल्प लिया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News