तेलंगाना में सबसे अमीर उम्मीदवार की संपत्ति है इतनी!

उनके बाद 460 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ, कांग्रेस के ही पी श्रीनिवास रेड्डी का नाम आता है

तेलंगाना में सबसे अमीर उम्मीदवार की संपत्ति है इतनी!

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीट के लिए विभिन्न दलों के 4,798 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है

हैदराबाद/भाषा। तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे चेन्नूर से कांग्रेस के उम्मीदवार जी विवेकानंद 600 करोड़ रुपए से अधिक की घोषित संपत्ति के साथ सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। उनके बाद 460 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ, कांग्रेस के ही पी श्रीनिवास रेड्डी का नाम आता है।

विवेक और उनकी पत्नी के पास 377 करोड़ रुपए की चल संपत्ति है, जिसमें ज्यादातर उनकी अपनी विसाका इंडस्ट्रीज सहित विभिन्न कंपनियों के शेयर हैं। परिवार की अचल संपत्ति 225 करोड़ रुपए से अधिक है।

उनके द्वारा दाखिल हलफनामे के मुताबिक, विवेक और उनकी पत्नी पर 41.5 करोड़ रुपए की देनदारी या कर्ज है।

पिछले वित्त वर्ष के दौरान विवेक की वार्षिक आय वित्त वर्ष 2019 की 4.66 करोड़ रुपए से बढ़कर 6.26 करोड़ रुपए हो गई, जबकि इसी अवधि के दौरान उनकी पत्नी की वार्षिक आय 6.09 करोड़ रुपए से बढ़कर 9.61 करोड़ रुपए हो गई।

पलेयर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे पी श्रीनिवास रेड्डी ने 44 करोड़ रुपए की देनदारियों के साथ 460 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति घोषित की है।

नामांकन पत्र दाखिल करने के दिन, आयकर विभाग ने नौ नवंबर को हैदराबाद और खम्मम में श्रीनिवास रेड्डी के आवासों और कार्यालयों की तलाशी ली। रेड्डी ने इस तलाशी को ‘राजनीति से प्रेरित’ बताया था।

एक अन्य कांग्रेस उम्मीदवार राज गोपाल रेड्डी ने अपने हलफनामे में बताया कि उनकी आय वित्त वर्ष 2019 में 36.6 लाख रुपए से बढ़कर 2022-23 में 71.17 करोड़ रुपए हो गई। उनके परिवार की कुल संपत्ति 459 करोड़ रुपए है।

मुनुगोडे से कांग्रेस उम्मीदवार राजगोपाल रेड्डी के पास अपनी कंपनी सुशी इंफ्रा एंड माइनिंग लिमिटेड में 1.24 करोड़ शेयर हैं, जिनकी कुल कीमत 239 करोड़ रुपए है।

हलफनामे में कहा गया कि रेड्डी के परिवार के पास 157 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है और 4.14 करोड़ रुपए की देनदारियां हैं।

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) उम्मीदवार पैला शेखर रेड्डी ने अपने परिवार की 227 करोड़ रुपए की संपत्ति और 83 करोड़ रुपए से अधिक देनदारियों की घोषणा की है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने ‘हिंदू अविभाजित परिवार’ समेत अपने परिवार की लगभग 59 करोड़ रु. की संपत्ति और 25 करोड़ रु. की देनदारी की घोषणा की है। चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनके पास कोई कार नहीं है।

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीट के लिए विभिन्न दलों के 4,798 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है।

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, नामांकनों की जांच 13 नवंबर को की जाएगी और 15 नवंबर को उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख है।

मतदान 30 नवंबर को होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News