तेलंगाना: 236 बार चुनाव हारे, अब मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव को दी चुनौती

‘इलेक्शन किंग’ के नाम से मशहूर पद्मराजन के बारे में जानिए

तेलंगाना: 236 बार चुनाव हारे, अब मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव को दी चुनौती

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पीवी नरसिम्हा राव के खिलाफ भी चुनाव लड़ा

हैदराबाद/भाषा। देशभर में विभिन्न चुनावों में 236 बार पराजय से विचलित हुए बिना तमिलनाडु के के पद्मराजन ने तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में गजवेल निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है, जहां से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मैदान में उतरे हैं।

‘इलेक्शन किंग’ के नाम से मशहूर पद्मराजन ने कहा कि यह तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे राज्यों में स्थानीय निकायों से लेकर राष्ट्रपति चुनाव तक में उनका 237वां नामांकन है।

टायर की मरम्मत की दुकान चलाने वाले पद्मराजन ने कहा कि उन्होंने साल 1988 में तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में मेत्तुर निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने की शुरुआत की थी और उसके बाद से उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पीवी नरसिम्हा राव के खिलाफ भी चुनाव लड़ा।

अपने आप को होम्योपैथी का डॉक्टर बताने वाले 60 वर्षीय पद्मराजन ने कहा कि उन्होंने चुनाव लड़ने के अपने जुनून को लेकर कई रिकॉर्ड बनाए हैं और इस पर करीब एक करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में केरल में वायनाड से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा था।

कुछ पंचायत चुनावों में एक भी वोट न जुटा पाने वाले पद्मराजन ने कहा, ‘मुझे साल 2011 में तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में मेत्तुर निर्वाचन क्षेत्र से सबसे अधिक 6,273 वोट मिले थे।’

चार नवंबर को दाखिल उनके हलफनामे के मुताबिक, उनके या उनके परिवार के किसी सदस्य ने कभी आयकर रिटर्न नहीं भरा और उन्होंने अपनी चल संपत्ति 1,10,000 रुपए बतायी और सालाना आय एक लाख रुपए बताई है।

हलफनामे में कहा गया है कि उन्होंने आठवीं कक्षा तक पढ़ाई की है और वे अन्नामलई ओपन यूनिवर्सिटी से एमए (इतिहास) की पढ़ाई कर रहे हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अफ़ग़ान 'लड़ाका समूह' ने बोला धावा, पाकिस्तान के 8 जवानों को उड़ाया! अफ़ग़ान 'लड़ाका समूह' ने बोला धावा, पाकिस्तान के 8 जवानों को उड़ाया!
Photo: ISPROfficial1 FB page
बेंगलूरु यातायात पुलिस ने हवाईअड्डा रोड पर लेन अनुशासन अभियान शुरू किया
कांग्रेस ने हरियाणा को जातिवाद और भ्रष्टाचार के सिवा कुछ नहीं दिया: शाह
बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा
केरल सरकार 100 दिनों में 13,013 करोड़ रु. की परियोजनाएं लागू करेगी: विजयन
भाजपा की गलत नीतियों का खामियाज़ा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं: राहुल गांधी
बिहार: विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या हुई