जिन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीब को लूटा, उन पर कार्रवाई होकर रहेगी: मोदी

प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में जनसभा को संबोधित किया

जिन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीब को लूटा, उन पर कार्रवाई होकर रहेगी: मोदी

'देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अगले पांच साल के लिए और बढ़ाएगी'

दुर्ग/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने 'अबकी बार भाजपा सरकार' का नारा भी लगाया। उन्होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ भाजपा की पूरी टीम को बधाई दूंगा कि उसने जनता के सपनों को सच बनाने वाला संकल्प पत्र कल ही जारी किया है। इस संकल्प पत्र में छत्तीसगढ़ की माताएं-बहनें, यहां के युवाओं और किसानों को सबसे बड़ी प्राथमिकता दी गई है। भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड है कि हम जो कहते हैं, वह करके रहते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र के आगे कांग्रेस का झूठ का पुलिंदा भी है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की प्राथमिकता है- भ्रष्टाचार से अपनी तिजोरियां भरना। कांग्रेस की प्राथमिकता है- अपने नेताओं के चहेतों को नौकरियां बांटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना। पीएससी घोटाले में कांग्रेस ने यही तो किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप यहां सरकारी दफ्तरों में जाते हैं, तो एक ही बात बोलते हैं- 30 टका कक्का, आपका काम पक्का। कांग्रेस की हर घोषणा में 30 टके का खेल पक्का है। इस सरकार से छत्तीसगढ़ छुटकारा चाहता है। इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है- अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है। दो दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है, रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कह रहे हैं कि यह पैसा सट्टेबाजों का है, जुए का खेल खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों और नौजवानों को लूटकर जमा किया है। लूट के इसी पैसे से कांग्रेस के नेता अपना घर भर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी को तो ये कांग्रेसी दिन-रात गालियां देते हैं। लेकिन यहां के मुख्यमंत्री अब देश के सुरक्षा बलों और जांच एजेंसियों को भी गाली देने लगे हैं। मैं छत्तीसगढ़ के अपने  भाइयों-बहनों से कहूंगा कि यह मोदी है, गालियों से डरता नहीं है। भ्रष्टाचारियों का हिसाब करने के लिए ही तो आपने मोदी को दिल्ली भेजा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीब को लूटा है, उन पर कार्रवाई होकर रहेगी। उनसे पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा। छत्तीसगढ़ की 'भ्रष्ट सरकार' ने एक के बाद एक घोटाले करके आपका विश्वास तोड़ा है। पीएससी और महादेव ऐप घोटाला तो चर्चा में है ही, कांग्रेस सरकार के रिपोर्ट कार्ड में घोटालों की कमी नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2 हजार करोड़ रुपए का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपए का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपए का चावल घोटाला, 1,300 करोड़ रुपए का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपए का डीएमएफ घोटाला। छत्तीसगढ़ को लूटने का कांग्रेस ने कोई भी मौका नहीं छोड़ा है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद ऐसे घोटालों की सख्ती से जांच की जाएगी। आपका पैसा लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने गरीब को धोखे के सिवाय कभी कुछ नहीं दिया। कांग्रेस गरीब की कभी कद्र नहीं करती। उसे गरीब का दुख-दर्द कभी समझ नहीं आता। इसलिए जब तक कांग्रेस केंद्र सरकार में रही, वह गरीबों के हक का पैसा लूटकर खाती रही, अपने नेताओं की तिजोरी में भरती रही।

प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 में सरकार में आने के बाद आपके इस बेटे ने गरीब कल्याण को अपनी सबसे बड़ी प्राथमिकता बनाया। हमने अपने गरीब भाई-बहनों में यह विश्वास पैदा किया कि उनकी गरीबी दूर हो सकती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने ऐसी नीतियां बनाईं कि हर गरीब अपनी गरीबी का खात्मा करने के लिए सबसे बड़ा सिपाही बनकर मोदी का साथी बन गया। भाजपा सरकार ने बहुत धैर्य और ईमानदारी से काम किया। मोदी के लिए देश की सबसे बड़ी जाति एक ही है- गरीब। जो गरीब है, मोदी उसका सेवक है, उसका भाई है, उसका बेटा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अब अगले पांच साल के लिए और बढ़ाएगी। आपका यह प्यार और आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय करने की ताकत देता है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News