सरकार को अस्थिर करने के लिए 'ऑपरेशन कमल' सफल नहीं होगा: सिद्दरामैया

मुख्यमंत्री सिद्दरामैया मांड्या विधायक रविकुमार गौड़ा (रवि गनीगा) के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे

सरकार को अस्थिर करने के लिए 'ऑपरेशन कमल' सफल नहीं होगा: सिद्दरामैया

हाल ही में शिवकुमार ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए एक टीम सक्रिय है

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘ऑपरेशन कमल’ के जरिए उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि वे (भाजपा के नेता) अपने प्रयासों में सफल नहीं होंगे, क्योंकि कांग्रेस का कोई भी विधायक इसका शिकार नहीं बनेगा।

'ऑपरेशन कमल' भाजपा द्वारा अपनी सरकार बनाने और उसकी स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए अन्य दलों के विधायकों को दल-बदल कराने के कथित प्रयास को संदर्भित करता है।

मुख्यमंत्री सिद्दरामैया पार्टी के मांड्या विधायक रविकुमार गौड़ा (रवि गनीगा) के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि साल 2019 में कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन सरकार को गिराने में लिप्त एक टीम अब कांग्रेस विधायकों को दल-बदल करने के लिए 50 करोड़ रुपए और मंत्री पद का प्रलोभन दे रही है तथा चार विधायकों से पहले ही संपर्क किया जा चुका है, जिसके सबूत भी हैं, जिन्हें जल्द ही साझा किया जाएगा।

सिद्दरामैया ने विधायक के बयान से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा, मुझे नहीं पता, मैंने यह बयान देने वाले रवि (रविकुमार गौड़ा) से बात नहीं की है। लेकिन मेरे पास भी जानकारी है कि भाजपा इस सरकार को अस्थिर करने के लिए ‘ऑपरेशन कमल’ का प्रयास कर रही है।

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि भगवा पार्टी इस अभियान में कभी सफल नहीं होगी, क्योंकि कोई भी कांग्रेस विधायक 'ऑपरेशन कमल' का शिकार नहीं होगा।

गौड़ा की टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया में उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा, बड़ी साजिश रची जा रही है, लेकिन यह सफल नहीं होगी। हम सभी के आचरण से अवगत हैं। उन्होंने (गौड़ा) एक युवा का नाम लिया है, लेकिन बड़े लोग इस (ऑपरेशन कमल) प्रयास में लगे हैं। कुछ नहीं होगा।

हाल ही में शिवकुमार ने खुद आरोप लगाया था कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए भाजपा की एक टीम सक्रिय है और कांग्रेस विधायकों ने उन्हें और सिद्दरामैया को इस बात से अवगत कराया है कि कौन उनके संपर्क में है और उन्हें क्या पेशकश की जा रही है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सेजल गुलिया ने कॉमनवेल्थ जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता सेजल गुलिया ने कॉमनवेल्थ जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता
सेजल ने कहा- 'मैं अपने कोच, टीम के साथियों और परिवार के सहयोग के बिना यहां नहीं पहुंच पाती'
क्राइस्टचर्च: कॉमनवेल्थ कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में सेजल के दमदार प्रदर्शन के साथ भारत ने जीता रजत पदक
तटीय कर्नाटक में रेलवे विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी: केंद्रीय मंत्री सोमन्ना
ट्रंप पर हमले में ईरान का हाथ? जनरल सुलेमानी की हत्या होने के बाद खाई थी यह कसम!
कर्नाटक: वाल्मीकि निगम घोटाला मामले में ईडी ने पूर्व मंत्री नागेंद्र की पत्नी से पूछताछ की
बांग्लादेश में लगी आरक्षण आंदोलन की आग, झड़पों में कई लोगों की मौत
कई नेताओं ने छोड़ी अजित पवार की राकांपा, सु​प्रिया बोलीं- 'लोग बड़ी उम्मीदों से देख रहे'