बेंगलूरु: पटाखों की दुकान में आग लगने से 14 लोगों की मौत

यह घटना तमिलनाडु सीमा से कुछ दूरी पर हुई

बेंगलूरु: पटाखों की दुकान में आग लगने से 14 लोगों की मौत

यलों को एक-एक लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा

बेंगलूरु/चेन्नई/भाषा। बेंगलूरु के अनेकल तालुक के अट्टीबेले इलाके में स्थित पटाखे की एक दुकान में आग लगने से दो और लोगों की मौत के बाद घटना में मरने वाले लोगों की कुल संख्या रविवार को 14 हो गई। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Dakshin Bharat at Google News
सूत्रों ने बताया कि शनिवार को दुकान में आग लगने से 12 लोगों की जलकर मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य लोगों ने रविवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया था और घटना में मारे गए लोगों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने घटना में लोगों की मौत पर संवेदना प्रकट की है।

पुलिस के मुताबिक, मृतकों में ज्यादातर पटाखे की दुकान में काम करने वाले कर्मचारी शामिल हैं, जिनकी पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे हुई, जब एक वाहन से पटाखों के डिब्बों को उतारने का काम जारी था।

पुलिस अधीक्षक (बेंगलूरु देहात) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा, ‘जिस वक्त आग लगी, उस वक्त कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे। दमकल की नौ से ज्यादा गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया।'

पुलिस के अनुसार, नवरात्र और दीपावली के मद्देनजर दुकान में लाखों रुपए के पटाखे रखे हुए थे, जिनमें आग लगने से विस्फोट होने लगा। उसने बताया कि आग की वजह से दुकान के आस-पास खड़े वाहन जलकर खाक हो गए।

यह घटना तमिलनाडु सीमा से कुछ दूरी पर हुई। पुलिस के मुताबिक, ज्यादातर मृतक पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले के अम्मलपेट्टई, तिरुपत्तूर जिले के वानियमबाड़ी और कल्लाकुरिची जिले के रहने वाले हैं।

उसने बताया कि घायलों में दुकान का मालिक भी शामिल है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download