भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ भी अपनी बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा: मोदी

आज नगरनार में भारत के सबसे आधुनिक स्टील प्लांट में से एक का लोकार्पण हुआ है

भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ भी अपनी बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा: मोदी

बस्तर में जो स्टील बनेगा, उससे हमारी सेना भी सशक्त होगी और रक्षा निर्यात में भी भारत का डंका बजेगा

जगदलपुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा, जब हर प्रदेश, हर जिला और हर गांव विकसित ​हो। इस संकल्प को सिद्धि देने के लिए आज यहां करीब 27 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। मैं आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नगरनार में भारत के सबसे आधुनिक स्टील प्लांट में से एक का लोकार्पण हुआ है। यहां बनने वाला स्टील, भारत के ऑटोमोबाइल, इंजीनियरिंग और तेजी से बढ़ते डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग को नई ऊर्जा देने वाला है। बस्तर में जो स्टील बनेगा, उससे हमारी सेना भी सशक्त होगी और रक्षा निर्यात में भी भारत का डंका बजेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्टील प्लांट के कारण बस्तर सहित आस-पास के इलाकों के करीब 50 हजार नौजवानों को रोजगार मिलेगा। केंद्र सरकार विकास को जिस प्रकार प्राथमिकता दे रही है, उस मिशन को भी यह स्टील प्लांट गति देगा। मैं इसके लिए छत्तीसगढ़ के नौजवानों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है, उनसे छत्तीसगढ़ में प्रगति की गति तेज होगी, रोजगार के नए अवसर मिलेंगे और नए उद्यमों को प्रोत्साहन मिलेगा। हम इसी गति से छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाते रहेंगे, भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ भी अपनी बहुत बड़ी भूमिका अदा करेगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News