कर्नाटक: कांग्रेस का राहुल गांधी को संसद सदस्यता से अयोग्य ठहराने के विरोध में 'मौन सत्याग्रह'

सजा पर रोक लगाने से इन्कार करने के बाद पार्टी उच्चतम न्यायालय का रुख करेगी

कर्नाटक: कांग्रेस का राहुल गांधी को संसद सदस्यता से अयोग्य ठहराने के विरोध में 'मौन सत्याग्रह'

विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक रूप से यह बताने के लिए अपने मुंह पर काली पट्टी बांध रखी थी

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार सहित राज्य के कई मंत्रियों, विधायकों तथा प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराये जाने और केंद्र सरकार की 'प्रतिशोध की राजनीति' के खिलाफ बुधवार को 'मौन सत्याग्रह' किया।

कांग्रेस ने कुछ दिन पहले कहा था कि ‘मोदी उपनाम’ वाली टिप्पणी से जुड़े साल 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में अपनी दोषसिद्धि पर रोक लगाने के अनुरोध वाली राहुल गांधी की याचिका गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने और सजा पर रोक लगाने से इन्कार करने के बाद पार्टी उच्चतम न्यायालय का रुख करेगी।

विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक रूप से यह बताने के लिए अपने मुंह पर काली पट्टी बांध रखी थी कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता खतरे में है और केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ सकता है।

मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और अन्य ने बेंगलूरु के फ्रीडम पार्क में विरोध के दौरान तख्तियां पकड़ी थीं, जिनमें राहुल गांधी की तस्वीर के साथ लिखा था 'सत्य की हमेशा जीत होती है।'

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया था कि उसने राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने के लिये 'गंदी चालें' चलीं। विरोध जताते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने नौ जुलाई को घोषणा की थी कि उसके कार्यकर्ता और नेता देश के प्रत्येक राज्य की राजधानी में 'मौन सत्याग्रह’ (मौन विरोध) करेंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने 'शक्ति योजना' के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी का जवाब...
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया