पाकिस्तान में रहकर भारत में फैला रहे थे आतंकवाद, एसआईयू ने मारे छापे

पड्डेर, केशवान तथा ठकराई में छापे मारे गए

पाकिस्तान में रहकर भारत में फैला रहे थे आतंकवाद, एसआईयू ने मारे छापे

इससे पहले 18 मई को एसआईयू की टीम ने पांच आतंकवादियों के घरों पर छापे मारे थे

जम्मू/भाषा। जम्मू-कश्मीर पुलिस विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने किश्तवाड़ जिले के अनेक स्थानों में चार आतंकवादियों के घरों पर बुधवार को छापे मारे। ये चारों आतंकवादी पाकिस्तान में हैं और वहां से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी।

किश्तवाड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक खलील अहमद पोसवाल ने बताया कि गैर-कानूनी गतिविधि रोकधाम अधिनियम के तहत एक मामले में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की एक अदालत से तलाशी वारंट मिलने के बाद पड्डेर, केशवान तथा ठकराई में छापे मारे गए।

इससे पहले 18 मई को एसआईयू की टीम ने पांच आतंकवादियों के घरों पर छापे मारे थे। ये आतंकवादी पाकिस्तान तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं। इनके अलावा जिले में तीन संदिग्ध लोगों के भी मकानों पर भी छापे मारे गए थे।

पोसवाल ने बताया कि छापे में मिले सुबूतों का इस्तेमाल उनके खिलाफ देश विरोधी गतिविधियों तथा आतंकी कृत्यों में शामिल होने में अभ्यारोपित करने में किया जाएगा।

जम्मू में एनआईए की विशेष अदालत ने 26 अप्रैल को सीमा पार से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे किश्तवाड़ के 23 आतंकवादियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था।

इससे पहले भी जिले के 13 आतंकवादियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए गए थे।

एसएसपी ने बताया कि किश्तवाड़ के 36 व्यक्ति आतंकवाद की राह पर बढ़कर पाकिस्तान चले गए थे। जांच के दौरान आतंकवादी गतिविधियों में उनकी संलिप्तता पाई जाने पर उनके खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गईं थीं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News