बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, चार दिन में पांचवीं घटना

ड्रोन को अमृतसर जिले के भैणी राजपूताना गांव के अमृतसर सेक्टर में गिराया गया

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, चार दिन में पांचवीं घटना

बीएसएफ ने काले रंग का ‘डीजे मैट्रिस 300 आरटीके’ ड्रोन बरामद कर लिया है

जालंधर/भाषा। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थ गिराने के लिए भारत में घुसे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। चार दिन में यह इस तरह की पांचवीं घटना है।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि ड्रोन को अमृतसर जिले के भैणी राजपूताना गांव के अमृतसर सेक्टर में सोमवार रात करीब नौ बजे ‘मार गिराया गया।’

उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने काले रंग का ‘डीजे मैट्रिस 300 आरटीके’ ड्रोन बरामद कर लिया है और साथ ही उससे ले जाई जा रही 2.1 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन जब्त की है।

प्रवक्ता के मुताबिक, ड्रोन से एक छोटी-सी जलती हुई टॉर्च भी बरामद की गई है, ताकि भारतीय सीमा में मादक पदार्थ के तस्कर खेप का पता लगा सकें और खेतों से उसे बरामद कर सकें।

पंजाब सीमा पर 19 मई के बाद यह पांचवीं घटना है। अधिकारियों के अनुसार, पिछले चार दिन में सैनिकों को ड्रोन उड़ने की आवाज सुनाई देने की कुछ और घटनाएं भी सामने आई हैं, लेकिन इसमें कुछ पता नहीं लगाया जा सका।

बीएसएफ सैनिकों ने पिछले शुक्रवार को सीमा पर दो ड्रोन मार गिराए थे, जबकि तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में गिरा था। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया था कि चूंकि, तीसरा ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरा था, इसलिए उसे बरामद नहीं किया जा सका था।

सुरक्षा बलों ने शनिवार रात को अमृतसर सेक्टर में भी एक ड्रोन को मार गिराया था और उसके जरिए ले जाया जा रहा 3.3 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किया था।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कांग्रेस एक ऐसी बेल, जिसकी अपनी न कोई जड़ और न जमीन है: मोदी कांग्रेस एक ऐसी बेल, जिसकी अपनी न कोई जड़ और न जमीन है: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए है
जो वोटबैंक के लालच के कारण रामलला के दर्शन नहीं करते, उन्हें जनता माफ नहीं करेगी: शाह
इंडि गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे: मोदी
नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दस वर्ष बाद भी बरकरार है: विजयेन्द्र येडीयुरप्पा
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के भारत दौरे के बारे में आई बड़ी खबर
आ गए संशोधित आंकड़े, तमिलनाडु में इतना हुआ मतदान
डीपफेक की खतरनाक डगर