नाव में बैठकर यूरोप जाने की कोशिश में 7 पाकिस्तानियों की डूबने से मौत

स्थानीय अधिकारियों और रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति के सहयोग से शवों को वापस पाकिस्तान ले जाया जाएगा

नाव में बैठकर यूरोप जाने की कोशिश में 7 पाकिस्तानियों की डूबने से मौत

यूरोप पहुंचने के बाद कई पाकिस्तानी आतंकवाद और आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो जाते हैं

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय (एफओ) ने पुष्टि की है कि लीबिया के बंदरगाह शहर बेन्गाजी के पास नाव में सात पाकिस्तानी नागरिक डूब गए। एक साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए एफओ प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलोच ने कहा कि लीबिया में पाकिस्तान का दूतावास शवों की पहचान की प्रक्रिया को सुविधाजनक बना रहा है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारियों और रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति के सहयोग से शवों को वापस पाकिस्तान ले जाया जाएगा। बलोच ने कहा कि पाकिस्तानी दूतावास और विदेश मंत्रालय भी मृतकों के परिवारों के संपर्क में हैं।

पिछले महीने इसी तरह की एक घटना में, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान और कई अन्य देशों के प्रवासियों को ले जा रही एक नाव इटली के दक्षिणी तट पर चट्टानों से टकरा गई थी। नाव कई दिन पहले तुर्किये से रवाना हुई थी और तूफानी मौसम में कैलाब्रिया के पूर्वी तट पर समुद्र तटीय सैरगाह स्टेकाटो डी कट्रो के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

इस हफ्ते की शुरुआत में एफओ के प्रवक्ता ने कहा कि इस दुर्घटना में दो पाकिस्तानी मारे गए, एक और जीवित पाया गया, जबकि चौथे की स्थिति का पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि पाकिस्तान में आर्थिक स्थिति बिगड़ने से कई लोग अवैध ढंग से यूरोप पहुंचने की कोशिश करते हैं। प्राय: इस दौरान दुर्घटनाएं हो जाती हैं। बढ़ता आतंकवाद भी पलायन की बड़ी वजह है। यूरोप पहुंचने के बाद कई पाकिस्तानी आतंकवाद और आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो जाते हैं। 

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List