मोदी के नेतृत्व में अब हम 'एक त्रिपुरा, श्रेष्ठ त्रिपुरा, उन्नत त्रिपुरा' की ओर बढ़ रहे हैं: नड्डा

जेपी नड्डा ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया

मोदी के नेतृत्व में अब हम 'एक त्रिपुरा, श्रेष्ठ त्रिपुरा, उन्नत त्रिपुरा' की ओर बढ़ रहे हैं: नड्डा

'मैं गर्व से कह सकता हूं कि जो कहा था, वो किया है'

अगरतला/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को अगरतला में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अन्य राजनीतिक दलों के विपरीत, भाजपा जब भी घोषणा पत्र लेकर आती है, विजन डॉक्यूमेंट के साथ आती है, तो वह उसके लिए कागज का टुकड़ा नहीं, बल्कि लोगों के प्रति, राष्ट्र के प्रति एक 'प्रतिबद्धता' होती है।

नड्डा ने कहा कि 70 साल में कभी आपने सुना था कि नेता अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर आता है? लेकिन जब भाजपा का नेता सामने आता है तो अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर आता है और आगे का रोडमैप बताता है।

नड्डा ने कहा कि मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि मैं एक ऐसी पार्टी का प्रतिनिधित्व करता हूं, जिसके पास मोदी जैसा नेता है और जिसने देश में राजनीति की प्रकृति को पूरी तरह से बदल दिया है। हम विकास के लिए प्रयास करते हैं और जो हम करते हैं, उसे पूरा करते हैं।

नड्डा ने कहा कि 2018 त्रिपुरा के लिए 'निकास द्वार' और 'प्रवेश द्वार' दोनों साबित हुआ है। वामपंथी उग्रवाद, भ्रष्टाचार और अपराध के लिए 'निकास द्वार'; शांति, समृद्धि, भाईचारे, विकास और त्रिपुरा के महान उत्थान के लिए 'प्रवेश द्वार'।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अब हम 'एक त्रिपुरा, श्रेष्ठ त्रिपुरा, उन्नत त्रिपुरा' की ओर बढ़ रहे हैं। मैं गर्व से कह सकता हूं कि 'जो कहा था, वो किया है।'

हर घर जल योजना, आयुष्मान भारत योजना और शैक्षिक विकास के माध्यम से गरीबों को पक्का घर उपलब्ध कराने से लेकर जल कनेक्शन तक लोगों के जीवन के हर पहलू का त्रिपुरा के साथ-साथ देश में भी भाजपा सरकार द्वारा ध्यान रखा गया है।

साथ ही, यहां के लाखों लोगों के विकास और लाभ के लिए त्रिपुरा में विश्व बैंक परियोजना लाना हमारे वादों की सूची में नहीं था, फिर भी हमने किया।

इसी तरह, नए एकलव्य विद्यालयों की स्थापना और वन अधिकारों के संरक्षण के लिए एप्लिकेशन विकसित करने को वादा किए बिना भी किया गया है। शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में 50 प्रतिशत स्टोर महिलाओं के लिए आरक्षित हैं - इसका हमने वादा नहीं किया था।

अगले 5 साल त्रिपुरा में विकास को और मजबूत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का एचआईआरए मॉडल पहले से कहीं अधिक समृद्धि लाने में मदद करेगा। भाजपा सरकार द्वारा ब्रू-रियांग समुदायों के अधिकारों का अच्छी तरह से ख्याल रखा गया है। इसके अलावा, भाजपा के सत्ता में आने के बाद से राज्य की प्रति व्यक्ति आय पहले की तुलना में अधिक हो गई है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News