अफ़ग़ानिस्तान: जोरदार धमाके से दहला काबुल, 20 लोगों की मौत

कुछ घायल लोग जमीन पर गिर पड़े और मदद के लिए गुहार लगा रहे थे

अफ़ग़ानिस्तान: जोरदार धमाके से दहला काबुल, 20 लोगों की मौत

धमाका स्थानीय समयानुसार शाम करीब 4 बजे हुआ

काबुल/दक्षिण भारत। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विदेश मंत्रालय के बाहर बुधवार को एक आत्मघाती हमलावर ने धमाका कर दिया, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई। सूचना मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। 

तालिबान द्वारा संचालित सूचना मंत्रालय के अधिकारी उस्ताद फरीदून ने कहा कि हमलावर ने विदेश मंत्रालय में प्रवेश करने की योजना बनाई थी, लेकिन असफल रहा। उन्होंने कहा, आत्मघाती हमले में 20 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

एक वीडियो में दिखाया गया है कि धमाके के बाद मंत्रालय की ऊंची दीवार वाले परिसर के बाहर सड़क पर लाशें बिखरी पड़ी थीं। कुछ घायल लोग जमीन पर गिर पड़े और मदद के लिए गुहार लगा रहे थे। 

काबुल के पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि धमाका स्थानीय समयानुसार शाम करीब चार बजे हुआ। उन्होंने हताहतों की संख्या के बारे में विवरण नहीं दिया। हालांकि उन्होंने कहा कि अधिकारी जांच कर रहे हैं।

बता दें कि तालिबान द्वारा संचालित प्रशासन को इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा विद्रोह का सामना करना पड़ रहा है, जो रूसी और पाकिस्तानी दूतावासों समेत चीनी व्यापारियों के लिए खानपान वाले होटल सहित तथा कुछ जगहों पर विदेशियों को निशाना बना चुके हैं।

यह धमाका दिन के व्यस्त समय में कई मंत्रालयों वाली सड़क पर चौकियों से घिरे एक भारी किलेबंदी वाले इलाके में हुआ। धमाके के बाद इमारतों की खिड़कियों के शीशे भी टूट गए। 

पास ही एक दफ्तर में काम कर रहे शख्स ने बताया कि उसने जोरदार धमाका सुना था, जिसके बाद लोगों को इमारत से बाहर निकाला गया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक व्यक्ति बैग लिए और कंधे पर राइफल लटकाए हुए गया और उसने खुद को उड़ा दिया। हमलावर उसकी कार के पास से गुजरा था।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

प्रधानमंत्री ने पूरे देश के सामने माना कि 'झूठे शराब घोटाले' में कोई सबूत नहीं हैं: केजरीवाल प्रधानमंत्री ने पूरे देश के सामने माना कि 'झूठे शराब घोटाले' में कोई सबूत नहीं हैं: केजरीवाल
Photo: @AamAadmiParty X account
उपमुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ आरोप लगाकर प्रज्ज्वल मामले को कमजोर कर रहे कुमारस्वामी: सिद्दरामैया
रईसी के हेलीकॉप्टर से नहीं मिले ये सबूत, जांच में हुए कई खुलासे
जहां गरीबी-संकट हों, नागरिक समस्याओं से घिरे हों ... कांग्रेस को ऐसा भारत पसंद है: मोदी
पाकिस्तान के खजाने पर बड़ी चोट, आतंकी हमले में मारे गए चीनियों के परिवारों को देगा इतना मुआवजा!
कर्नाटक: भाजपा ने सिद्दरामैया सरकार पर निशाना साधा, राजधानी को बताया- 'उड़ता बेंगलूरु'
प्रज्ज्वल रेवन्ना के नाम एचडी देवेगौड़ा के पत्र पर क्या बोले डीके शिवकुमार?