दिल्ली: 'पीएम उदय' योजना के तहत 50 लाख नागरिकों को मिलेगा लाभ

'पुरी ने कहा कि दिल्ली की आबादी 2011 के जनगणना के अनुसार 1.67 करोड़ मानी गई थी'

दिल्ली: 'पीएम उदय' योजना के तहत 50 लाख नागरिकों को मिलेगा लाभ

'लैंड पूलिंग योजना के अंतर्गत 75 लाख लाभार्थी होंगे'

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिल्ली भाजपा के सभी सांसदों के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विज्ञान भवन से कालकाजी में बनाए गए ईडब्ल्यूएस के 3 हजार से अधिक फ्लैट्स की चाबी सौंपी। जेलरवाला बाग में भी एक प्रोजेक्ट है, जिसमें बड़ी संख्या में फ्लैट्स बनाए गए हैं। इसके अलावा कठपुतली कॉलोनी व कुछ अन्य प्रोजेक्ट्स भी हैं। केंद्र सरकार गरीबों के लिए निरंतर कार्य कर रही है। 

पुरी ने कहा कि दिल्ली की आबादी 2011 के जनगणना के अनुसार 1.67 करोड़ मानी गई थी। अब जब अगली जनगणना होगी तो दिल्ली की आबादी 2 करोड़ से अधिक ही होगी। जो हमारी योजनाएं अभी लागू हैं, जहां 'झुग्गी वहां मकान' के तहत 10 लाख लाभार्थी होंगे। हमने मैनिफेस्टो में भी कुछ फिगर दिए हैं।

पुरी ने कहा कि जो अनियमित कॉलोनी हैं, उनमें 'पीएम उदय' योजना के तहत 50 लाख नागरिकों को लाभ मिलेगा। लैंड पूलिंग योजना के अंतर्गत 75 लाख लाभार्थी होंगे। दिल्ली की 2 करोड़ आबादी में से 1 करोड़ 35 लाख नागरिक री-डेवलपमेंट का लाभ उठाएंगे।

पुरी ने कहा कि इस समय दिल्ली में 675 क्लस्टर्स हैं। इसमें से 376 क्लस्टर्स या 172 हजार हाउस होल्ड्स, डीडीए और केंद्र सरकार की भूमि पर हैं। इसमें से हमने 210 में काम पूरा कर लिया है। लोगों से फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कम्युनिस्टों और कांग्रेस पर शाह का हमला, बोले- दोनों ही अस्तित्व खोते जा रहे हैं कम्युनिस्टों और कांग्रेस पर शाह का हमला, बोले- दोनों ही अस्तित्व खोते जा रहे हैं
शाह ने कहा कि यह चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का है
मुझे जाति में नहीं, बल्कि 'न्याय' में दिलचस्पी है: राहुल गांधी
पित्रोदा के बयान पर मचा घमासान, मोदी बोले- कांग्रेस नहीं चाहती कि भार​तीय अपनी संपत्ति बच्चों को दें
'संपत्ति का बंटवारा': सैम पित्रोदा के बयान के बाद भाजपा-कांग्रेस में छिड़ी ज़ुबानी जंग
'संपत्ति के बंटवारे' की चर्चा के बीच सैम पित्रोदा ने दिया बड़ा बयान
कांग्रेस ने फिर उठाया 'संपत्ति' का मुद्दा, खरगे ने बोला भाजपा पर हमला
प्रकृति और आपदाओं की कोई सीमा नहीं होती: मोदी