तमिलनाडु: कोयंबटूर कार विस्फोट के बाद कूरियर कंपनियों से खोजी श्वान तैनात करने को कहा गया

राज्य पुलिस ने ई-कॉमर्स साइट्स और ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स को भी निर्देश दिया है...

तमिलनाडु: कोयंबटूर कार विस्फोट के बाद कूरियर कंपनियों से खोजी श्वान तैनात करने को कहा गया

नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल कई गिरोह ऐसी कंपनियों की सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं

चेन्नई/दक्षिण भारत। तमिलनाडु पुलिस ने राज्य में कूरियर कंपनियों और पार्सल सेवा कंपनियों को निर्देश दिया है कि वे अपने गोदामों में प्रशिक्षित खोजी श्वानों की सेवाएं लें।

कोयंबटूर कार विस्फोट मामले के आरोपी और मंगलूरु विस्फोट मामले के आरोपियों ने ऑनलाइन वेबसाइटों के माध्यम से विस्फोटकों को इकट्ठा करने के लिए आवश्यक कई सामग्रियों की खरीदारी की थी और कूरियर कंपनियों से सामग्री मंगवाई थी।

कोयंबटूर पुलिस ने हाल में कूरियर और पार्सल सेवा कंपनियों की एक बैठक में उन्हें खोजी श्वानों की सेवाओं का उपयोग करने का निर्देश दिया था, ताकि वे नशीले पदार्थों और विस्फोटकों की उपस्थिति को आसानी से ट्रैक कर सकें।

राज्य पुलिस ने ई-कॉमर्स साइट्स और ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स को भी निर्देश दिया है कि अगर कोई पोटेशियम नाइट्रेट, अमोनियम नाइट्रेट, चारकोल या सल्फर जैसे विस्फोटक पदार्थ ऑर्डर करता है तो विभाग को सूचित करें। इन सामग्रियों को कोयंबटूर विस्फोट के आरोपी जमीशा मुबीन ने खरीदा था, जिसकी विस्फोट में मौत हो गई थी।

पुलिस ने कूरियर और पार्सल कंपनियों को यह भी निर्देश दिया है कि नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल कई गिरोह ऐसी कंपनियों की सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं।

चेन्नई, मदुरै, तिरुचि, कोयम्बटूर और सलेम शहरों में एमडीएमए जैसी सिंथेटिक दवाओं सहित घातक नशीले पदार्थों को स्थानांतरित करने के लिए मादक पदार्थों के तस्करों द्वारा कूरियर का उपयोग करने के कई मामले सामने आए थे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News