ज्यादा तकनीकी और लक्जरी फीचर्स के साथ टिगॉर ईवी में आकर्षक खूबियां

टिगॉर ईवी 55 किलोवॉट के पीक पावर आउटपुट के साथ 170 एनएम का टॉर्क देती है

ज्यादा तकनीकी और लक्जरी फीचर्स के साथ टिगॉर ईवी में आकर्षक खूबियां

इसमें 26 केडब्ल्यूएच का लिक्विड कूल्ड और उच्च घनत्व वाला आईपी 67 रेटिंग का बैटरी पैक और मोटर है

मुंबई/दक्षिण भारत। टाटा मोटर्स ने टिगॉर ईवी सेडान को लॉन्च किया है। इसे 315 किमी तक की विस्‍तृत रेंज (एआरएआई प्रमाणित) और कई प्रीमियम और टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ पेश किया गया है। यह नए मैग्नेटिक लाल रंग विकल्‍प में उपलब्ध है। 

कंपनी ने बताया कि टिगॉर ईवी में नए फीचर्स जोड़कर कार में बैठी सवारियों के लक्जरी और आराम को और बढ़ाया गया है। कार में लेदरेट से बनी सीटें, लेदर में लिपटी हुई स्टीरियरिंग व्हील, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। 

इसमें कई स्मार्ट फीचर्स, जैसे मल्टी मोड रीजन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, जेड कनेक्ट, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, आईटीपीएमएस और टायर पंचर रिपेयर किट से उपभोक्ताओं को ज्यादा तकनीकी अनुभव मिलता है। इन स्मार्ट फीचर्स को इस रेंज में स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा।

बढ़ रही लोकप्रियता

इस संबंध में जानकारी देते हुए टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लि. और टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स लि. के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा, ईवी इंडस्ट्री में बहुत ज्यादा विकास हो रहा है। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन की लोकप्रियता बढ़ रही है। आज टाटा मोटर्स के 50 हजार इलेक्ट्रिक वाहन सड़क पर दौड़ रहे हैं। बाजार में उनकी हिस्‍सेदारी 89 प्रतिशत है। टाटा मोटर्स में हम अपने व्‍यापक पोर्टफोलियो से उपभोक्ताओं में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रति रुझान पैदा कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हाल में पेश टिगॉर ईवी एक ऐसा प्रॉडक्ट है, जिससे ईवी मार्केट का लोकतंत्रीकरण होगा। हमें उपभोक्ताओं से जबर्दस्त रेस्पॉन्स मिला है। हमें यह घोषणा कर काफी खुशी हो रही है कि लॉन्चिंग के एक महीने के भीतर 20 हजार लोगों ने इसकी बुकिंग करा ली है। 

tigor2

उन्होंने कहा कि अपनी न्यू फॉरएवर फिलॉस्फी की तर्ज पर यह समय टिगॉर ईवी के फीचर्स को अपडेट करने का है। भारतीय सड़कों पर किए गए 600 मिलियन किमी के सफर के बाद उपभोक्ताओं के ड्राइविंग पैटर्न की गहरी जांच-पड़ताल से हमें इस कार की बेहतर क्षमता और रेंज के बारे में पता लगाने में मदद मिली। हमें 315 किमी की विस्‍तारित रेंज (एआरएआई से प्रमाणित) के साथ आपके सामने नई टिगॉर ईवी को पेश करते हुए बहुत खुशी हो रही है। अब यह ज्यादा तकनीकी फीचर्स से लैस, ज्यादा सुविधाजनक और ज्यादा इलेक्ट्रिकल है।

ये हैं खूबियां

आकर्षक डिजाइन, अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा सुरक्षा, आराम और रोमांचक प्रदर्शन के साथ टिगॉर ईवी 55 किलोवॉट के पीक पावर आउटपुट के साथ 170 एनएम का टॉर्क देती है। इसमें 26 केडब्ल्यूएच का लिक्विड कूल्ड और उच्च घनत्व वाला आईपी 67 रेटिंग का बैटरी पैक और मोटर है। इससे किसी भी मौसम में इस पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता।

ये हैं कीमतें

कंपनी ने टिगॉर ईवी ट्रिम्स की एक्स-शोरूम कीमतें बताईं, जो एक्सई के लिए 12,49,000 रु., एक्सटी के लिए 12,99,000 रु., एक्सजेड+ के लिए 13,49,000 रु., एक्सजेड+ लक्स के लिए 13,75,000 रु. हैं।

कंपनी ने बताया कि नेक्सन ईवी प्राइम की तरह, वह टिगॉर ईवी के मौजूदा मालिकों को सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से बिल्‍कुल मुफ्‍त में फीचर अपडेट पैक उपलब्ध करा रहा है। उपभोक्ता मल्टी मोड रिजेनरेशन, आईटीपीएमएस और टायर पंचर रिपेयर किट के साथ अपने वाहन को अपग्रेड करा सकते हैं। इसके अलावा, मौजूदा एक्‍सजेड+ और एक्‍सजेड+ डीटी के ग्राहकों को भी स्‍मार्टवॉच कनेक्टिविटी अपग्रेड मिलेगा। यह सर्विस 20 दिसंबर से शुरू हो रही है। उपभोक्ता टाटा मोटर्स के किसी भी अधिकृत सर्विस सेंटर पर जाकर इसका लाभ ले सकते हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
अधिकारी अप्रैल 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया
धधकता लावा