अशोक चंद्रा केनरा बैंक के नए कार्यकारी निदेशक नियुक्त

उन्होंने भारत और विदेशों में विभिन्न प्रशिक्षण और कार्यशालाओं में भाग लिया है

अशोक चंद्रा केनरा बैंक के नए कार्यकारी निदेशक नियुक्त

21 नवंबर को केनरा बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। अशोक चंद्रा को केनरा बैंक का नया कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया है। बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उन्होंने सितंबर 1991 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में पूर्ववर्ती कॉर्पोरेशन बैंक के साथ अपना बैंकिंग करियर शुरू किया था। पटना में स्कूली और कॉलेज शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की थी। वे भारतीय बैंकरों के प्रमाणित सहयोगी भी हैं।

अशोक चंद्रा का ग्रामीण, शहरी और मेट्रो जैसे विभिन्न जनसांख्यिकी के शाखा प्रमुख के रूप में शाखा संचालन से लेकर देशभर में बैंक जोन/क्षेत्रों का नेतृत्व करने जैसी बड़ी जिम्मेदारियों को संभालने में बैंकिंग का व्यापक अनुभव है।

जब वे दुबई में बैंक के प्रतिनिधि कार्यालय में तैनात थे, तब 4 वीएलबी को सफलतापूर्वक संभाला और विदेशी परिचालन में भी अनुभव प्राप्त किया। आगे उन्हें बैंक के दो प्रमुख क्षेत्रों, वाराणसी और दिल्ली (जहां उन्होंने आवश्यक परिणाम सफलतापूर्वक दिए) का नेतृत्व करने की चुनौती दी गई और उनका कार्यकाल भी सफल रहा।

साल 2018 में महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नति पर, उन्हें बैंक के रिकवरी, लीगल एंड स्ट्रेस्ड एसेट मैनेजमेंट वर्टिकल (एसएएमवी) का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया था। उन्होंने 2020 में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में मुख्य महाप्रबंधक के रूप में पदोन्नति पर वहां काम करना जारी रखा।

उन्हें बैंक बोर्ड ब्यूरो द्वारा डिज़ाइन किए गए नेतृत्व कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए चुना गया था। अपने पूरे करियर के दौरान उन्होंने स्टार परफॉर्मर्स क्लब, ग्राहक सेवा अवॉर्ड, ग्राहक मित्र अवॉर्ड, हैल्दी ब्रांच अवॉर्ड, चेयरमैन क्लब मेंबरशिप, बेस्ट ब्रांच अवॉर्ड, रियायती लीडरशिप अवॉर्ड, मेगा ई-नीलामी अवॉर्ड, लीडरशिप अवॉर्ड, चैंपियन ऑफ चैंपियंस अवॉर्ड जैसे बड़े पुरस्कार और प्रशंसाओं को प्राप्त किया है। 

उन्होंने भारत और विदेशों में विभिन्न प्रशिक्षण और कार्यशालाओं में भाग लिया है। साल 2021 में, उन्हें यूनियन ट्रस्टी कंपनी प्राइवेट लिमिटेड में निदेशक और एनएआरसीएल में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया। वे आईबीए द्वारा गठित 'स्ट्रेस्ड संपत्तियों पर स्थायी समिति' के सदस्य भी हैं। उन्होंने 21 नवंबर को केनरा बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना
Photo: IndianNationalCongress FB page
बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया
भाजपा के 'न्यू इंडिया' में असहमति की आवाजें खामोश कर दी जाती हैं: प्रियंका वाड्रा
कांग्रेस एक ऐसी बेल, जिसकी अपनी न कोई जड़ और न जमीन है: मोदी
जो वोटबैंक के लालच के कारण रामलला के दर्शन नहीं करते, उन्हें जनता माफ नहीं करेगी: शाह
इंडि गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे: मोदी
नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दस वर्ष बाद भी बरकरार है: विजयेन्द्र येडीयुरप्पा