सरकारी और ग़ैर-सरकारी क्षेत्र में बन रहीं नौकरियों की अपार संभावनाएं: मोदी

प्रधानमंत्री ने 71,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे

सरकारी और ग़ैर-सरकारी क्षेत्र में बन रहीं नौकरियों की अपार संभावनाएं: मोदी

युवा शक्ति अधिक से अधिक मात्रा में राष्ट्र निर्माण में काम आए, यह सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ के तहत 71,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने 71,056 नियुक्ति पत्र सौंपते हुए कहा कि रोजगार मेले में जुड़े सभी युवा साथियों को बहुत-बहुत बधाई। आज एक साथ देश के हजारों घरों में खुशहाली की शुरुआत हुई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज 45 शहरों में 71 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। इससे हजारों लोगों के घरों में खुशियां आएंगी। पिछले महीने धनतेरस के मौके पर 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए गए थे।

देश के युवाओं को रोजगार मेले के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का यह अभियान ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा। यह विशाल रोज़गार मेला दिखाता है कि सरकार कैसे सरकारी नौकरियां देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की युवा शक्ति अधिक से अधिक मात्रा में राष्ट्र निर्माण में काम आए, यह हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। जानकार बता रहे हैं कि भारत के पास अपनी क्षमता दिखाने का स्वर्णिम मौका है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि भारत उत्पादन के क्षेत्र में भी अव्वल बनने जा रहा है।

सरकारी और गैर-सरकारी क्षेत्र में नौकरियों की अपार संभावनाएं बन रही हैं और ये मौके युवाओं के अपने ही गांव और शहर में बन रहे हैं। हमारे 80 हजार से अधिक स्टार्ट-अप युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत सेवा निर्यात में विश्व में एक बड़ी शक्ति के रूप में उभरा है। जानकारों की मानें तो भारत दुनिया का मैन्युफैक्चरिंग हाउस बनने की राह पर है। आज जो अपना व्यापार करना चाहते हैं, उन्हें मुद्रा लोन से बड़ी मदद मिल रही है और अब तक 35 करोड़ से अधिक लोन दिए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएलआई योजना से 60 लाख नई नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है। मेक इन इंडिया और वोकल फॉर लोकल जैसी पहल रोजगार और स्वरोजगार के अवसर पैदा कर रही हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
अधिकारी अप्रैल 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया
धधकता लावा