नवंबर का अंतिम सप्ताह, इन राशियों पर मेहरबान रहेंगे सितारे

नवंबर का अंतिम सप्ताह, इन राशियों पर मेहरबान रहेंगे सितारे

weekly rashifal

साप्ताहिक राशिफल
सोमवार 26 नवंबर, 2018 से रविवार 2 दिसंबर, 2018 तक

मेष
सप्ताह की शुरुआत बेहतरी के साथ होगी। परिवार में आनंद रहेगा। अटके हुए कार्य पूरे होंगे। फंसे हुए धन की वापसी होगी। कमीशन या लेन-देन के कामकाज से लाभ होगा। मध्य सप्ताह में पारिवारिक विवाद का सामना करना पड़ सकता है। सिरदर्द की समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह उत्तम रहेगा। सप्ताहान्त में आप जिस भी काम को पूरी निष्ठा से करेंगे उसमें सफलता मिलेगी।

वृष
सप्ताह की शुरुआत में आपको लाभ होगा। संतान से शुभ समाचार मिलेगा। नौकरी करने वाले जातक करियर के लिए ज्यादा मेहनत करें। व्यावसायिक स्थिति में सुधार होगा। मध्य सप्ताह में कार्यक्षेत्र में थोड़ा मानसिक तनाव बन सकता है। सरकारी कामकाज में सफलता समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार आएगा। सर्दी व कफ की समस्या रहने की आशंका है।

मिथुन
इस सप्ताह कोई ब़डा कार्य करने या निर्णय लेने से पहले गंभीरतापूर्वक विचार करें। पारिवारिक दृष्टि से अच्छा समय है। आर्थिक स्थिति ठोस बनेगी। शुभ समाचार प्राप्त होगा। मध्य सप्ताह में आप अपने रिश्ते मजबूत करेंगे। नौकरी में वेतन वृद्धि होगी। अधिक खान-पान की आदत पर काबू रखें, अन्यथा पेट से संबंधित समस्या हो सकती है।

कर्क
यह सप्ताह आपके लिए आनंदायक रहेगा। शेयर बाजार से लाभ मिलेगा। विदेश से शुभ समाचार मिल सकता है। ध्यान से ड्राइव करें। स्वास्थ्य की देखरेख करें। किसी दोस्त द्वारा धोखा दिया जा सकता है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न करें। मध्य सप्ताह में साझेदारों के साथ विवाद खत्म होगा। सभी आर्थिक कार्य पूर्ण होंगे। पारिवारिक खुशी में वृद्धि होगी। सप्ताहान्त में व्यापार में आने वाली तकलीफ दूर हो जाएगी। मानसिक तनाव और चिंता कम हो जाएगी।

सिंह
इस सप्ताह यश, प्रतिष्ठा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। हिम्मत और धैर्य से सारे कार्य पूरे होंगे। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने और लोगों से मिलने-जुलने का दौर रहेगा। मध्य सप्ताह आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहेगा। व्यापार में लाभ होगा। सप्ताहान्त में सभी कार्य को सफलतापूर्वक पूरे होंगे। मानसिक चिंता और तनाव में कमी होगी। इस अवधि में आपको आर्थिक निवेश जरा सोचकर करना होगा अन्यथा यह भविष्य के लिए नुकसान दायक बन सकता है।

कन्या
सप्ताह की शुरूआत में आप आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगे। व्यापार में लाभ होगा। सप्ताह के लिए शुरुआती चरण आपके लिए लाभदायी है इस दौरान आप जहां भी हाथ रखेंगे वहां आमदनी की संभावना रहेगी। विशेषकर इस समय आप कोई नया प्रॉडक्ट लांच कर सकते हैं। सार्वजनिक सम्मेलन में किसी योग्य व्यक्ति के साथ मुलाकात का योग बनेगा। सप्ताह के अंतिम दो दिन आप खूब सावधानी रखें अन्यथा गलत निर्णय के कारण आर्थिक नुकसान हो सकता है।

तुला
सप्ताह की शुरुआत में आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे निर्घारित समय में इच्छित काम पूर्ण करेंगे। व्यवसाय में विस्तार की योजना बनाएंगे। इस समय रचनात्मक कार्य होंगे। चिंता और परेशानी से राहत महसूस करेंगे। घर-परिवार में अधिक समय बीतेगा। पुराने संबंधियों से मुलाकात होगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सरकार की ओर से लाभान्वित होंगे। सप्ताहान्त में आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा किन्तु परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति को स्वास्थ्य की तकलीफ हो सकती है।

वृश्चिक
सप्ताह के प्रथम चरण में आपका मन विचारों की उथल-पुथल में उलझा रहेगा। आवश्यकता से अधिक विचार करने के कारण कोई अवसर हाथ से निकलने की संभावना रहेगी। आर्थिक मामलों में हाथ तंग रहेगा इसलिए खर्च को नियंत्रण में रखें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं क्योंकि चोट लगने की आशंका है। काम की व्यस्तता के कारण थकान का अनुभव करेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में सुख और शांति का अनुभव करेंगे। बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

धनु
सप्ताह की शुरुआत में नए-नए लोगों के साथ संपर्क बनेंगे। इस समय आपके विचार सकारात्मक रहेंगे। समय आर्थिक रूप से लाभकारी रहेगा। नए वस्त्र, आभूषण, कीमती सामान की खरीद कर सकेंगे। कोई महत्वपूर्ण आर्थिक लेनदेन होने की संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। नौकरी में अप्रत्याशित ढंग से आमदनी हो सकती है। मध्य सप्ताह में क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आप जिनको अपना मानते हैं वे भी साथ छोड़ देंगे। पिता के साथ संबंधों में सुधार आएगा। कामकाज में व्यस्तताएं रहने से स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है।

मकर
सप्ताह की शुरुआत में आपको ज्यादा मेहनत करनी प़डेगी इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सप्ताह के मध्य में धन लाभ का योग है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। स्वास्थ्य में सावधानी बरतें। व्यापार और कामकाज में जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें, अन्यथा हानि हो सकती है। पारिवारिक सुख-शांति में वृद्धि होगी। सप्ताह के अंतिम दिनों के दौरान व्यापारव्यवसाय में आई तकलीफ दूर होगी। आपकी कार्य दक्षता में वृद्धि होगी तथा प्रशंसा भी मिलेगी।

कुंभ
इस सप्ताह आपके जीवन में उतार-च़ढाव की स्थिति देखने को मिलेगी। बदलती परिस्थितियों में आप इधर-उधर अटक रहे हों ऐसा अनुभव हो सकता है। शुरुआत में विपरीत लिंग वाले के प्रति आकर्षण ब़ढेगा। नए संपर्क आपके लिए लाभकारी रहेंगे और आपकी आर्थिक योजना भी सफल होगी। मध्य सप्ताह में टेक्नोलॉजी की सहायता से ढेर सारे लोगों के संपर्क में रहने का प्रयास करेंगे। सप्ताह के अंतिम चरण में स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा।

मीन
सप्ताह की शुरुआत में आप काम धंधे की अपेक्षा परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे। उनकी खुशी के लिए कुछ नया खरीदने की संभावना है। अचानक यात्रा का योग बनेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सप्ताह के मध्य में वैवाहिक संबंधों में प्रगति होगी। संतान की पढ़ाई की चिंता हो सकती है लेकिन धीरे-धीरे आपके कार्य पूर्ण होने से खुशी का अनुभव करेंगे। सप्ताह के अंत मे दांपत्य जीवन के माधुर्य का आनंद उठा सकेंगे। नौकरीपेशा लोग और फुटकर कामकाज द्वारा कमाई करने वाले जातकों को आकस्मिक आर्थिक लाभ होगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List