.. तो इस वजह से भूमि पेडनेकर को मिला ‘बाला’ में रोल

.. तो इस वजह से भूमि पेडनेकर को मिला ‘बाला’ में रोल

'बाला' का एक पोस्टर

मुंबई/भाषा। फिल्म ‘बाला’ के निर्देशक अमर कौशिक ने कहा है कि इस फिल्म में भूमि पेडनेकर की भूमिका के लिए पहले वह किसी गेहुंए रंग की अदाकारा को लेना चाहते थे।

भूमि के अपने किरदार के रंग के साथ पूरी तरह सहज होने का जिक्र करते हुए कौशिक ने कहा कि उनकी टीम पहले एक गेहुंआ रंग वाली अदाकारा को लेना चाहते थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

कौशिक ने एक साक्षात्कार में कहा, शुरुआत में गेहुंआ रंग की अदाकारा को लेने पर विचार किया जा रहा था। मैं यह नहीं बता सकता कि हमने किससे सम्पर्क किया क्योंकि यह सही नहीं होगा। ऑडिशन के दौरान आपको पता चलता है कि वह अभिनेता या अभिनेत्री किरदार के लिए उपयुक्त होगा या नहीं। मुझे लगा कि भूमि इसके लिए बेहतरीन रहेंगी।

आयुष्मान खुराना अभिनीत यह फिल्म एक ऐसे शख्स की कहानी है जिसके युवावस्था में ही बाल उड़ जाते हैं। फिल्म को खुद से प्यार करने के लिए दिए संदेश को लेकर जहां सराहना मिल रही है, वहीं भूमि को गेहुंआ रंग में दिखाने पर कई सवाल भी उठ रहे हैं।

विवाद पर कौशिक ने कहा, भूमि इस किरदार के लिए एकदम सही थी लेकिन उनके रंग के लिए हमने उनपर कुछ विमर्श भी किए थे। अगर एक अभिनेता ऐसा करता है तो कोई सवाल नहीं उठाता लेकिन एक अदाकारा के ऐसा करने पर लोग पूछने लगते हैं कि ऐसा क्यों किया गया। मेरे लिए आवश्यक यह है कि वह एक कलाकार के तौर पर कैसी हैं।

कौशिक ने कहा कि अपने रूप रंग के साथ प्रयोग करना एक अभिनेता/अभिनेत्री के काम का हिस्सा है और ऐसा न करने पर वह एक छवि में बंध सकते हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

गुजरात और हिप्र के एग्जिट पोल: भाजपा की सत्ता जारी या कांग्रेस की बारी? गुजरात और हिप्र के एग्जिट पोल: भाजपा की सत्ता जारी या कांग्रेस की बारी?
दिल्ली नगर निगम चुनाव के एग्जिट पोल भी जानिए
बोम्मई ने 'सीएफआई समर्थक' भित्तिचित्रों के जिम्मेदारों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया
आर्थिक अपराधों को रोकने वाली प्रौद्योगिकी अपनाने में आगे रहे डीआरआई: मोदी
बोम्मई ने सीमा विवाद के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से मंत्रियों को बेलगावी नहीं भेजने के लिए कहा
गुजरात विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण में 11 बजे तक 19.17 प्रतिशत मतदान
इज़राइल की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वाले 4 लोगों को ईरान ने फांसी दी
गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अब तक कितना मतदान हुआ?