‘छिछोरे’ के बारे में क्या कहते हैं निर्देशक नितेश तिवारी?

‘छिछोरे’ के बारे में क्या कहते हैं निर्देशक नितेश तिवारी?

‘छिछोरे’ फिल्म का एक पोस्टर

नई दिल्ली/भाषा। ‘दंगल’ फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी ने कहा है कि ‘छिछोरे’ मेरी बेहद व्यक्तिगत और चुनौतीपूर्ण फिल्म है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-बॉम्बे में छात्र के रूप में गुजारा समय एक कहानीकार के रूप में उनके करियर को नया रूप देने में महत्वपूर्ण रहा है।

तिवारी ने कहा, मुझे लगता है कि यह नियति थी जो मुझे बॉम्बे आईआईटी में ले आई। मैं दूसरी आईआईटी में जा सकता था, लेकिन मैं यहां पहुंचा। मैंने वहां सबसे बड़ी बात यह सीखी कि कोशिश करते रहें और चीजों को अलग तरह से करने का प्रयास करते रहें।

निर्देशक ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं बॉम्बे आईआईटी से पहले लिख या अभिनय कर सकता हूं। मेरे वरिष्ठों ने मुझे ऐसा करने के लिए आगे बढ़ाया क्योंकि उस समय ज्यादा प्रतिभागी नहीं थे। मुझे लगा कि मैं लिख सकता हूं और अभिनय कर सकता हूं और इससे मुझे बहुत खुशी मिली।

‘छिछोरे’ में सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर ने भूमिकाएं निभाई हैं। ‘दंगल’ फिल्म के तीन वर्ष बाद तिवारी की नई फिल्म रिलीज हुई है लेकिन इसे लेकर वह ज्यादा चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे अपनी फिल्मों को लिखने में बहुत समय लगता है। यह ‘दंगल’ के साथ हुआ और इस फिल्म पर भी। बहुत लंबा समय लगा क्योंकि यह शायद मेरी जिंदगी में लिखी गई सबसे चुनौतीपूर्ण पटकथा है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन