गाजियाबाद में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 10 लोगों के दबने की आशंका

गाजियाबाद में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 10 लोगों के दबने की आशंका

इमारत में इस्तेमाल किए गए सामान की गुणवत्ता भी शक के घेरे में है। पूरी इमारत भराभराकर ढह जाने से ऐसे सवाल उठना स्वाभाविक हैं। घटना के बाद काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए।

गाजियाबाद। क्षेत्र के मसूरी इलाके में एक नि​र्माणाधीन इमारत ढह गई है। जानकारी के अनुसार, इस इमारत के अंदर 10-11 लोग थे, जिनके दबने की आशंका है। यह चार मंजिला इमारत थी, जिसके ढहने के बाद एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। इमारत ढहने के बाद आसपास के इलाके में भारी मात्रा में मलबा फैल गया। स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हैं। इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में भी दो इमारतें ढह गई थीं।

यह इमारत डासना रेलवे ओवरब्रिज के पास है। घटना के वक्त इमारत में मजदूर काम कर रहे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसे के बाद 5 लोग निकाल लिए गए हैं। इनमें से दो बच्चे हैं। बरसात के मौसम में इस तरह की घटनाएं कई सवाल खड़े करती हैं। क्या इमारतें बनाने से पहले यहां की जमीन और पानी के बहाव का ठीक से आकलन नहीं किया गया था? क्योंकि ये भी इमारत गिरने की वजह हो सकती हैं।

इसके अलावा इमारत में इस्तेमाल किए गए सामान की गुणवत्ता भी शक के घेरे में है। पूरी इमारत भराभराकर ढह जाने से ऐसे सवाल उठना स्वाभाविक हैं। घटना के बाद काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए। प्रशासन मलबा हटाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटा है। इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में इमारत गिर गई थी और 10 लोगों की जान चली गई।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया सैम पित्रोदा ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया
Photo: samgpitroda Instagram Video
पित्रोदा के बयान पर तेजस्वी सूर्या की कड़ी प्रतिक्रिया- 'टुकड़े-टुकड़े' मानसिकता को उजागर करता है
बेंगलूरु: नए फैशन कलेक्शन के साथ आ रही है हाई लाइफ प्रदर्शनी
केनरा बैंक ने वित्तीय परिणाम जारी किए, निवल लाभ में 18.33 प्रतिशत की वृद्धि हुई
भारत की विविधता: पित्रोदा के बयान पर बोले अन्नामलाई- यह कांग्रेस की ... को दर्शाता है
प्रज्ज्वल मामला: डीके शिवकुमार ने वीडियो के प्रसार के लिए इस नेता पर लगाया गंभीर आरोप
भारत की विविधता: सैम पित्रोदा के बयान पर क्या बोली कांग्रेस?