गाजियाबाद में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 10 लोगों के दबने की आशंका

गाजियाबाद में गिरी निर्माणाधीन इमारत, 10 लोगों के दबने की आशंका

इमारत में इस्तेमाल किए गए सामान की गुणवत्ता भी शक के घेरे में है। पूरी इमारत भराभराकर ढह जाने से ऐसे सवाल उठना स्वाभाविक हैं। घटना के बाद काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए।

गाजियाबाद। क्षेत्र के मसूरी इलाके में एक नि​र्माणाधीन इमारत ढह गई है। जानकारी के अनुसार, इस इमारत के अंदर 10-11 लोग थे, जिनके दबने की आशंका है। यह चार मंजिला इमारत थी, जिसके ढहने के बाद एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। इमारत ढहने के बाद आसपास के इलाके में भारी मात्रा में मलबा फैल गया। स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हैं। इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में भी दो इमारतें ढह गई थीं।

यह इमारत डासना रेलवे ओवरब्रिज के पास है। घटना के वक्त इमारत में मजदूर काम कर रहे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, हादसे के बाद 5 लोग निकाल लिए गए हैं। इनमें से दो बच्चे हैं। बरसात के मौसम में इस तरह की घटनाएं कई सवाल खड़े करती हैं। क्या इमारतें बनाने से पहले यहां की जमीन और पानी के बहाव का ठीक से आकलन नहीं किया गया था? क्योंकि ये भी इमारत गिरने की वजह हो सकती हैं।

इसके अलावा इमारत में इस्तेमाल किए गए सामान की गुणवत्ता भी शक के घेरे में है। पूरी इमारत भराभराकर ढह जाने से ऐसे सवाल उठना स्वाभाविक हैं। घटना के बाद काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए। प्रशासन मलबा हटाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटा है। इससे पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में इमारत गिर गई थी और 10 लोगों की जान चली गई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List