एशियन गेम्स 2018: अपूर्वी-रवि को मिली कामयाबी, भारत ने जीता कांस्य पदक

एशियन गेम्स 2018: अपूर्वी-रवि को मिली कामयाबी, भारत ने जीता कांस्य पदक

ravi kumar and apurvi chandela

जकार्ता। एशियन गेम्स में भारत का खाता खुल गया है। अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने कांस्य पदक जीता है। 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में जब अपूर्वी और रवि ने कांस्य पदक जीता तो उन्हें पूरे भारत से बधाइयां मिलने लगीं। इस भारतीय जोड़ी का फाइनल में स्कोर 429.9 रहा है। वहीं चीनी ताइपे की जोड़ी ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। उसका स्कोर 494.1 अंक रहा। इसके अलावा चीन ने 492.5 अंक हासिल कर रजत पदक पाया।

उल्लेखनीय है कि रवि कुमार भारत के जानेमाने निशानेबाज हैं। उन्होंने 2014 के एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था। अपूर्वी चंदेला भी 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक हासिल कर चुकी हैं। यह इन खिलाड़ियों के साथ ही देश के लिए भी बड़ी उपलब्धि है।

एशियन गेम्स के लिए रवाना होने से पूर्व सभी को इनसे आशाएं थीं। हालांकि कड़े मुकाबले के बीच हमें कांस्य मिला, लेकिन इसी के साथ देश का खाता खुल गया और खेलप्रेमियों ने इनकी तारीफ की है। जानकारी के अनुसार, भारतीय जोड़ी क्वॉलिफिकेशन राउंड में दूसरे स्थान पर रही है। यहां पहला स्थान कोरिया का था।

इससे पूर्व रवि कुमार और अपूर्वी आईएसएसएफ वर्ल्ड कप (मैक्सिको) में भाग ले चुके हैं। हालांकि आज भारत को 10 मी. एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में निराशा ही मिली है, क्योंकि मनु भाकर और अभिषेक वर्मा पदक नहीं दिला पाए। वे महज मामूली अंतर से चूके। खेलप्रेमियों की दूसरे खिलाड़ियों से उम्मीदें बरकरार हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List