शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 11,300 अंक से ऊपर

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा चढ़ा, निफ्टी 11,300 अंक से ऊपर

मुंबई/भाषा। एशियाई शेयर बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने पर घरेलू शेयर बाजारों में भी बुधवार को कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई। शुरुआती कारोबार में बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 100 अंक से अधिक चढ़ गया जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 11,300 अंक से ऊपर निकल गया।

कारोबार के शुरुआती दौर में बीएसई सेंसेक्स 114.99 अंक यानी 0.30 प्रतिशत बढ़कर 38,607.94 अंक पर जबकि एनएसई का निफ्टी 32.45 अंक यानी 0.29 प्रतिशत की बढ़त लेकर 11,333 अंक पर पहुंच गया।

इस दौरान सेंसेक्स में लाभ दर्ज करने वाले शेयरों में इंडसइंड बैंक में सबसे ज्यादा 4 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। इसके बाद अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा स्टील, सन फार्मा, लार्सन एण्ड टुब्रो और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में भी बढ़त रही।

इसके विपरीत इन्फोसिस, एचसीएल टेक, नेस्ले इंडिया, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टेक महिन्द्रा गिरावट वाले शेयरों में रहे।

शेयर कारोबारियों का कहना है कि घरेलू बाजार में शुरुआत सकारात्मक रुख में हुई। वैश्विक शेयर बाजारों के रुख को देखते हुए ऐसा हुआ। अमेरिका के फेडरेल रिजर्व की नीतिगत बैठक के परिणाम से पहले बाजारों में बेहतर उम्मीद का माहौल है।

शंघाई, हांग कांग और सोल के बाजारों में भी तेजी का रुख रहा। हालांकि, टोक्यो शेयर बाजार लाल निशान में रहा। कल के कारोबार में अमेरिका का वॉल स्ट्रीट गिरकर बंद हुआ। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल का बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.11 प्रतिशत बढ़कर 43.66 डालर प्रति बैरल पर रहा।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने उप्र को विकास में पीछे रखा
प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा
अगले पांच वर्षों में देश आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, यह मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री
मुख्य चुनाव आयुक्त ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू की
तेलंगाना: बीआरएस विधायक नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत; मुख्यमंत्री, केसीआर ने जताया शोक
अमेरिका की इस निजी कंपनी ने चंद्रमा पर पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान उतारकर इतिहास रचा
पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली का दौरा करेगा