अमेजन इंडिया ने रेलवे के साथ साझेदारी की, लॉकडाउन के बीच तेजी से होगी आपूर्ति

अमेजन इंडिया ने रेलवे के साथ साझेदारी की, लॉकडाउन के बीच तेजी से होगी आपूर्ति

अमेजन इंडिया

नई दिल्ली/भाषा। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने भारतीय रेलवे के साथ अपनी साझेदारी मजबूत की है और देशव्यापी लॉकडाउन के बीच ग्राहकों तक तेजी से सामान पहुंचाने के लिए अपने परिचालन को 55 मार्गों तक बढ़ा दिया है।

पिछले साल अमेजन इंडिया ने 13 मार्गों पर शहरों के बीच ई-कॉमर्स सामानों के परिवहन के लिए भारतीय रेलवे के साथ साझेदारी की थी और कोलकाता तथा मुंबई में ग्राहकों के लिए सामान लेने के केंद्र भी बनाए थे।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अमेजन इंडिया देशभर में रेल के माध्यम से सामान पहुंचाएगी और वह भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की गई ‘कोविड-19 पार्सल स्पेशल ट्रेन’के 55 मार्गों का इस्तेमाल कर रही है।

भारतीय रेलवे ने रेलवे बोर्ड और रेलवे के पश्चिमी, मध्य, उत्तरी, पूर्वी, दक्षिण मध्य, दक्षिणी, दक्षिण पूर्वी, उत्तर पूर्वी सीमा, उत्तर पश्चिमी और दक्षिण पश्चिमी जोन की मदद से लॉकडाउन के दौरान परिवहन सहायता देने की शुरुआत की है।

बयान में कहा गया कि बढ़े हुए नेटवर्क के साथ अमेजन इंडिया देशभर में अपने उत्पादों की आपूर्ति कर सकेगी और व्यवसाय को चालू रखा जा सकेगा। इससे लोगों तक आवश्यक उत्पादों की आपूर्ति में मदद मिलेगी।

अमेजन इंडिया के निदेशक (अमेजन ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज) अभिनव सिंह ने कहा कि कंपनी को विश्वास है कि वह अधिक गति और क्षमता के साथ ग्राहकों को सामान पहुंचा सकेगी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'