विमान ईंधन की कीमतों में 10% की कटौती, बिना छूट का रसोई गैस सिलेंडर 53 रुपए सस्ता

विमान ईंधन की कीमतों में 10% की कटौती, बिना छूट का रसोई गैस सिलेंडर 53 रुपए सस्ता

नई दिल्ली/भाषा। वैश्विक तेल बाजार में गिरावट के बीच स्थानीय सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने जेट ईंधन के दाम में सोमवार को 10 प्रतिशत की बड़ी कटौती की घोषणा की। इसी के साथ बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम भी 53 रुपए कम हो गया है। इससे इसके दामें में पिछले माह की गई वृद्धि का एक तिहाई असर खत्म हो गया है। पिछले माह कंपनियों ने बिना छूट वाला गैस सिलंडर 144.50 रुपए महंगा कर दिया था।

तेल कंपनियों की ओर से मासिक समीक्षा के बाद जारी जारी मूल्य अधिसूचना में कहा गया है कि दिल्ली में विमान ईंधन का मूल्य 6,590.62 रुपये प्रति किलो लीटर यानी 10.3 % कम कर के 56,859.01 रुपए प्रति किलो लीटर कर दिया गया है। विमान ईंधन का भाव लगातार लगातार दूसरी बार घटाया गया है। इससे पहले एक फरवरी को इसमें प्रति किलो लीटर 874.13 रुपए की कटौती की गई थी।

दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो ग्राम के गैस सिलेंडर का दाम भी घटकर 805.50 रुपए पर आ गया है। अब तक भाव 858.50 रुपए प्रति सिलेंडर था। मूल्यों में इस संशोधन के बाद सरकार पर रसोई गैस सब्सिडी का भाव प्रति सिलेंडर करीब 50 रुपये घट कर 240 रुपए रह जाएगा। वाणिज्यिक इस्तेमाल के लिए 19 किलो गैस वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम 1,466 रुपए की जगह अब 1,383.50 रुपये कर दिया गया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'