भारत में बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूपे ‘ब्‍लैक शैडो’ एडिशन लॉन्च, ये हैं आकर्षक खूबियां

भारत में बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूपे ‘ब्‍लैक शैडो’ एडिशन लॉन्च, ये हैं आकर्षक खूबियां

भारत में बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूपे ‘ब्‍लैक शैडो’ एडिशन लॉन्च, ये हैं आकर्षक खूबियां

कंपनी द्वारा जारी की गई तस्वीर

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। बीएमडब्ल्यू समूह ने नई बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूपे ‘ब्लैक शैडो’ एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह गाड़ी 7 दिसंबर से ऑनलाइन भी उपलब्ध होगी।

इस संबंध में बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने बताया, ‘बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूपे एक सेडान के कंफर्ट और कूपे के स्पोर्टीनेस का बेहतरीन ढंग से मेल करती है। बीएमडब्ल्यू ‘एम’ परफॉर्मेंस पार्ट्स के साथ नया ‘ब्लैक शैडो’ एडिशन एक शानदार एथलेटिक एज देता है जो कार के स्पोर्टी कैरेक्टर को सभी पहलुओं से और बढ़ाता है।’

उन्होंने बताया, ‘यह डायनैमिक्स पर फोकस के साथ डिजाइन किया गया है और मोटरस्पोर्ट के जोशीले कस्टमर्स की जरूरतों के अनुरूप तैयार दमदार एक्सक्लूसिवनेस को जाहिर करता है। लिमिटेड यूनिट्स में उपलब्ध, ‘ब्‍लैक शैडो’ एडिशन हमारे ग्राहकों को ताजातरीन बीएमडब्ल्यू फोर-डोर कूपे का मालिक होने का एक्सक्लूसिव मौका देता है।’

कंपनी ने बताया कि नए डिजाइन एलिमेंट्स न्यू बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूपे के एक्सटीरियर को बेहतर बनाते हैं ताकि इसे और भी ज्यादा डायनैमिक लुक मिल सके। अगर इसकी खूबसूरती के बारे में बात करें तो ‘एम’ परफॉर्मेंस पार्ट्स न सिर्फ देखने के लिहाज से आकर्षक हैं, बल्कि लाइट-वेट कंस्ट्रक्शन कॉन्सेप्ट का अभिन्न हिस्सा भी हैं।

कंपनी ने बतया कि बीएमडब्ल्यू 2 सीरीज ग्रैन कूपे ‘ब्‍लैक शैडो’ एडिशन एम स्पोर्ट डिजाइन स्कीम में विशेष कीमत पर उपलब्ध होगा। बीएमडब्ल्यू 220डी एम स्पोर्ट ‘ब्‍लैक शैडो’ एडिशन की कीमत 42,30,000 रुपए है।

‘ब्‍लैक शैडो’ एडिशन को जो चीज सबसे खास बनाती है, वह है बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल हाई-ग्लॉस शैडो लाइन पैकेज से स्पेशल इंडीविजुअलाइजेशन सामग्री के साथ ही बीएमडब्ल्यू ‘एम’ परफॉर्मेंस पार्ट्स जिनकी कीमत 2,50,000 रुपए से ज्यादा है। इसके अलावा, पहले 24 ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त खर्च के स्पेशल ‘ब्‍लैक शैडो’ एडिशन किट मिलेगा।

ब्‍लैक शैडो एडिशन को हाई-ग्लॉस ब्लैक मेश-स्टाइलड फ्रंट ग्रिल एक बेहद डायनैमिक फ्रंट लुक देता है। साथ ही, ब्लैक एक्सटीरियर मिरर कैप्स छाप छोड़ने वाले गहरे असर के साथ साइड व्यू में डिटेल्स जोड़ते हैं, जो सबसे अलग रूप देते हैं। ब्लैक क्रोम टेल पाइप फिनिशर्स कार के स्पोर्टी रियर व्यू को बेहतर बनाते हैं। कार में फ्रंट-व्हील-ड्राइव आर्किटेक्चर है। अंडर स्टीयरिंग को कम करने के लिए, ड्राइविंग स्टैबिलिटी कंट्रोल के साथ संयोजन में एक एआरबी टेक्नोलॉजी काम करती है।

बीएमडब्ल्यू ट्विन पॉवर टर्बो डीजल इंजन इसे ताकतवर बनाता है। दो-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन 190 एचपी का आउटपुट और 1,750 – 2,500 आरपीएम पर 400 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। कार सिर्फ 7.5 सेकंड्स में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

मॉडर्न कॉकपिट कॉन्सेप्ट बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल में 3डी नेविगेशन, 12.3 इंच का एक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले स्टीयरिंग व्हील के पीछे और 10.25 इंच का कंट्रोल डिस्प्ले शामिल है। रियर व्यू कैमरा युक्त पार्किंग असिस्टेंट संकरी जगहों में पार्किंग को आसान बनाता है। रिवर्सिंग असिस्टेंट किसी पार्किंग स्थल या संकरे ड्राइववे के दौरान रिवर्सिंग आउट में बेजोड़ सहारा प्रदान करता है। यह चलाए गए पिछले 50 मीटर का रिकॉर्ड रखता है और स्टीयरिंग पर अधिकार लेकर असिस्ट करता है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'संपत्ति के बंटवारे' की चर्चा के बीच सैम पित्रोदा का यह बयान बढ़ाएगा कांग्रेस की मुश्किलें? 'संपत्ति के बंटवारे' की चर्चा के बीच सैम पित्रोदा का यह बयान बढ़ाएगा कांग्रेस की मुश्किलें?
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। 'संपत्ति के बंटवारे' को लेकर चल रही चर्चा के बीच इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा...
कांग्रेस ने फिर उठाया 'संपत्ति' का मुद्दा, खरगे ने बोला भाजपा पर हमला
प्रकृति और आपदाओं की कोई सीमा नहीं होती: मोदी
पीओके में आक्रोश का लावा
जनरल डिब्बे में कर रहे हैं यात्रा, तो इस योजना से ले सकते हैं कम कीमत पर खाना
विजयेंद्र बोले- ईश्वरप्पा को भाजपा से निष्कासित किया गया, क्योंकि वे ...
तुष्टीकरण और वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में हैं: मोदी