मोटोरोला का फोल्डेबल स्मार्टफोन मोटो रेज़र 2019 लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

मोटोरोला का फोल्डेबल स्मार्टफोन मोटो रेज़र 2019 लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

मोटो रेज़र 2019

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। मोटोरोला ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन मोटो रेज़र 2019 अमेरिका में लॉन्च कर दिया है। आकर्षक फीचर्स से युक्त इस फोन की अमेरिकी बाजार में कीमत 1,499 डॉलर (करीब 1,08,200 रु.) है। मोटो रेज़र 2019 क्लासिक रेजर फोन से प्रभावित है जो 2000 के दशक में काफी लोकप्रिय रहा था। इसके अतिरिक्त फीचर्स खूबियों में और इजाफा करते हैं।

विशेषज्ञों के अनुसार, यह फर्स्ट जेनरेशन मोटो रेजर की याद दिलाता है लेकिन कई मायनों में अनूठा है। इसमें शानदार फोल्डेबल डिस्प्ले डिजाइन का काफी ध्यान रखा गया है। इसके अलावा, यह हाल में लॉन्च हो चुके अन्य फोल्डेबल फोन्स की तुलना में भी अलग नजर आता है। यह फोन वर्टिकली फोल्ड होने जैसी खूबियों से लैस है। यह सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड और हुआवेई मेट एक्स फोल्डेबल फोन के विपरीत फ्लिप फोन की तरह फोल्ड होता है।

मोटो रेज़र के बहुत जल्द भारत और अन्य बाजारों में लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है। मोटोरोला ने भारत में अपनी वेबसाइट पर फोल्डेबल फोन के लिए रजिस्ट्रेशन स्वीकार करना शुरू कर दिया है।

मोटोरोला का मोटो रेज़र 6.2 इंच के पोल्ड फोल्डेबल डिस्प्ले (पूरी तरह से खोला हुआ) के साथ है, जिसमें 21: 9 आस्पेक्ट रेशियो और 2,142×876 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन है। एक बार जब आप फोन को बंद करते हैं, तो 2.7 इंच का ओएलईडी टचस्क्रीन मिलता है। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की तरह, कवर स्क्रीन पर सामग्री पूरी तरह से खुलने पर मुख्य डिस्प्ले में प्रदर्शित होती है।

कवर स्क्रीन यूजर्स को संगीत सुनने, सेल्फी लेने और अन्य प्रमुख विशेषताओं तक पहुंच के बीच सूचनाओं का जवाब देने की सुविधा देती है। मोटो रेज़र बिना फोल्ड किए 72 x 172 x 6.9 मिमी और फोल्ड किए जाने पर 72 x 94 x 14 मिमी अवस्था में होता है। फोन का वजन लगभग 205 ग्राम है। यह ‘नॉयर ब्लैक’ कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

अगर कैमरे की बात करें तो मोटो रेज़र एफ/1.7, 1.22यूएम के साथ 16-मेगापिक्सल का रियर शूटर प्रदान करता है। साथ ही ईआईएस, डुअल पिक्सल ऑटोफोकस (एएफ), लेजर एएफ, कलर कॉरेलेटेड टेम्परेचर (सीसीटी) और डुअल एलईडी फ्लैश जैसी खूबियां भी हैं। इसमें एफ/ 2.0, 1.12यूएम, स्क्रीन फ्लैश के साथ अंदर की तरफ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। वहीं, सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह एंड्रॉइड पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है।

मोटो रेज़र में एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी और स्प्लैश प्रूफ वाटर रेसिस्टेंट नैनोकटिंग है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसमें 15डब्ल्यू फास्ट चार्जिंग के साथ 2,510एमएएच की बैटरी है। कंपनी ने बताया कि वह मोटो रेज़र को अगले साल जनवरी से उपलब्ध कराना शुरू करेगी। माना जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत कुछ ज्यादा हो सकती है। हालांकि, विशेषज्ञों का यह कहना है कि फोन दिखने में तो बहुत आकर्षक है लेकिन इस बार यह लो​कप्रिय होगा या नहीं, यह कई बिंदुओं पर निर्भर करेगा।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News