शिक्षा और संस्कार तार-तार: बेंगलूरु में नामी स्कूल की छात्राओं के बीच सड़क पर जमकर हाथापाई

शिक्षा और संस्कार तार-तार: बेंगलूरु में नामी स्कूल की छात्राओं के बीच सड़क पर जमकर हाथापाई

बाल खींचे, सीढ़ियों से धक्का दिया, बेसबॉल बैट से की पिटाई


बेंगलूरु/दक्षिण भारत। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो ​है, जिसमें स्कूली छात्राएं एक-दूसरे की पिटाई करती नज़र आ रही हैं। वीडियो के संबंध में दावा किया गया है कि यह बेंगलूरु के एक प्रतिष्ठित स्कूल का है। हालांकि अभी किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है, जिसके मुताबिक छात्राओं के बीच यहां विट्ठल माल्या रोड के पास घमासान छिड़ गया। वे एक-दूसरे के बाल खींच रही थीं और धक्का मारकर गिरा रही थीं। यही नहीं, वे बेसबॉल बैट से हमला करती नजर आईं और एक छात्रा दूसरी छात्रा को सीढ़ियों से नीचे धकेल रही थी।

कुछ लोग गुत्थमगुत्था हुईं छात्राओं में बीच-बचाव करते भी दिखाई देते हैं, लेकिन इन सबका उन पर कोई असर नहीं होता। घटनास्थल पर भारी हंगामा मचा हुआ था और लोग वीडियो बना रहे थे।

हालांकि झगड़े के पीछे असल वजह का पता नहीं चल पाया है, लेकिन सोशल मीडिया पर शेयर की जा रहीं पोस्ट में दावा किया गया है कि दो छात्राओं के बीच उनके बॉयफ्रेंड को लेकर टकराव हुआ, जो बाद में बड़े झगड़े में तब्दील हो गया।

इस घमासान पर लोग टिप्पणी कर रहे हैं कि प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ने के बावजूद छात्राओं का यह व्यवहार चौंकाने वाला है। इस स्कूल में दाखिला कराना अभिभावकों का सपना होता है और वे बच्चों की शिक्षा पर मोटी रकम खर्च करते हैं। जिस उम्र में इन्हें पढ़ाई पर ध्यान देते हुए अच्छे संस्कार सीखने चाहिएं, ये सड़क पर एक-दूसरे की पिटाई कर रही हैं।

यह लड़ाई कुछ समय तक जारी रही। इस बीच छात्राएं गुस्से से चिल्लाती हुईं झगड़े के लिए चुनौती दे रही थीं। आसपास मौजूद लोग उन्हें अलग करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वे फिर गुत्थमगुत्था हो रही थीं।

चूंकि घटना के वीडियो सोशल मीडिया में बहुत वायरल हो चुके हैं। यूजर्स को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वीडियो वायरल होने से छात्राओं की पढ़ाई और भविष्य प्रभावित हो सकता है, इसलिए वे इसे आगे प्रसारित करने से बचें। स्कूल और परिजन को भी चाहिए कि वे ऐसे मामलों में बहुत कठोर फैसले लेने के बजाय विवेक से काम लें।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा विपक्ष पर मोदी का प्रहार- इस बार तो इन्हें जमानत बचाने के लिए ही बहुत संघर्ष करना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि छह दशक के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण ने उप्र को विकास में पीछे रखा
प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व ने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया: नड्डा
अगले पांच वर्षों में देश आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा, यह मोदी की गारंटी: प्रधानमंत्री
मुख्य चुनाव आयुक्त ने तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा शुरू की
तेलंगाना: बीआरएस विधायक नंदिता की सड़क दुर्घटना में मौत; मुख्यमंत्री, केसीआर ने जताया शोक
अमेरिका की इस निजी कंपनी ने चंद्रमा पर पहला वाणिज्यिक अंतरिक्ष यान उतारकर इतिहास रचा
पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रतिनिधिमंडल संदेशखाली का दौरा करेगा