कर्नाटक: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के मामले में 12 व्यक्ति हिरासत में लिए गए

कर्नाटक: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के मामले में 12 व्यक्ति हिरासत में लिए गए

उनमें से तीन को पहले ही गिरफ्तार किया गया था


शिवमोगा/भाषा। बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के संबंध में पुलिस ने 12 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। कर्नाटक के गृहमंत्री अरगा ज्ञानेंद्र ने मंगलवार को कहा, 12 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ जारी है।

उन्होंने कहा कि उनमें से तीन को पहले ही गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने कहा, अगर वे (बाकी) शामिल हैं तो उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में काशिफ (30) और सय्यद नदीम (20) शामिल हैं और ये दोनों शिवमोगा के निवासी हैं।

कर्नाटक के शिवमोगा के भारती नगर इलाके में रविवार रात कार में आए कुछ अज्ञात लोगों ने हर्ष नामक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। तनावग्रस्त माहौल को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा यहां धारा 144 लागू कर दी गई है।

ज्ञानेंद्र ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा कि हिजाब विवाद, धार्मिक संगठनों की भूमिका और वाहन उपलब्ध कराने वाले की छानबीन समेत सभी कोण से विस्तारपूर्वक जांच की जा रही है। मंत्री ने शांति और सौहार्द की अपील करते हुए कहा कि राज्य में ऐसी घटनाएं रुकनी चाहिए। उन्होंने कहा, पुलिस ने अपना कर्तव्य निभाया है। हम लोगों से शांति भंग नहीं करने की अपील करते हैं। सरकार निश्चित तौर पर अपराधियों को गिरफ्तार करेगी और उन्हें उचित दंड दिलाएगी।

ज्ञानेंद्र ने कहा, इस प्रकार की हत्याएं रुकनी चाहिए और हर्ष की हत्या के साथ ऐसी घटनाओं का अंत होना चाहिए। सरकार और पुलिस विभाग की यह प्रतिबद्धता है। हम इस मामले को तार्किक परिणति तक ले जाएंगे। लोगों को इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिवमोगा में वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं और जांच दल को विशेष निर्देश दे रहे हैं।

घटना के बाद सोमवार को मृतक की शवयात्रा के दौरान शहर में आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं। इन घटनाओं में एक फोटो पत्रकार और एक महिला पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए। कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा और केंद्रीय राज्यमंत्री शोभा करंदलाजे ने हर्ष की हत्या के पीछे साजिश होने की आशंका जताई है और एनआईए से जांच करवाने की मांग की है।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News