चलती ट्रेन रोककर चालक ने बचाई दो गायों की जान

चलती ट्रेन रोककर चालक ने बचाई दो गायों की जान

चलती ट्रेन रोककर चालक ने बचाई दो गायों की जान

भारतीय रेलवे। फोटो स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कोयंबटूर-हिसार एक्सप्रेस के चालक ने जीवों के प्रति प्रेम और मानवता की ऐसी मिसाल पेश की जिसको देखने के बाद हर किसी की आंखें भर आईं। शनिवार को पलक्कड़ स्टेशन से निकलने के बाद चालक ने ट्रेन को रोककर दो गायों का जीवन बचाया।

चालक की यह दयालुता कैमरे में कैद हो गई जिसमें वे ट्रेन रोककर बाहर आते हैं और पटरियों पर जाकर वहां घूम रहीं दो गायों को हटाते हैं। इस दौरान बहुत कम लोगों को पता चला कि चालक ने दो गायों की जान बचाने के लिए चलती ट्रेन को रोक दिया था।

यह घटना कोयंबटूर-हिसार एक्सप्रेस के पलक्कड़ स्टेशन से निकलने के ठीक बाद शनिवार दोपहर हुई। वायरल वीडियो में दो गायों को पटरियों पर खड़े देखा जा सकता है जो धीमी चलती ट्रेन के सामने आ रही थीं।

ट्रेन के हॉर्न बजाने के बाद भी गायें जब पटरियों से नहीं हटती हैं तो चालक गायों को हटाने के लिए खुद उतर कर नीचे जाते हैं और वह गायों के पटरियों को पूरी तरह से छोड़ने से पहले वापस नहीं आते हैं।

इस घटना के बाद पलक्कड़ रेलवे डिवीजन के अधिकारियों ने कहा कि हमें वीडियो देखकर बहुत खुशी हो रही है। गनीमत यह रही कि ट्रेन ने चलना शुरू ही किया था। यदि यह तेज गति से चल रही होती तो दुर्घटना भी हो सकती थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत में दूध उत्पादन में करीब 60 प्रतिशत वृद्धि हुई है
ईडी ने अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया
सीबीआई ने सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे
निवेश पर उच्च रिटर्न का वादा कर एक शख्स से 1.19 करोड़ रु. ठगे
नशे की प्रवृत्ति पर लगाम जरूरी
कर्नाटक सरकार ने अधिवक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी पर उप-निरीक्षक को निलंबित किया
'हार रहे उम्मीदवारों को जिताया' ... पाक के चुनावों में 'धांधली' के आरोपों पर क्या बोला अमेरिका?