चलती ट्रेन रोककर चालक ने बचाई दो गायों की जान

चलती ट्रेन रोककर चालक ने बचाई दो गायों की जान

चलती ट्रेन रोककर चालक ने बचाई दो गायों की जान

भारतीय रेलवे। फोटो स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कोयंबटूर-हिसार एक्सप्रेस के चालक ने जीवों के प्रति प्रेम और मानवता की ऐसी मिसाल पेश की जिसको देखने के बाद हर किसी की आंखें भर आईं। शनिवार को पलक्कड़ स्टेशन से निकलने के बाद चालक ने ट्रेन को रोककर दो गायों का जीवन बचाया।

चालक की यह दयालुता कैमरे में कैद हो गई जिसमें वे ट्रेन रोककर बाहर आते हैं और पटरियों पर जाकर वहां घूम रहीं दो गायों को हटाते हैं। इस दौरान बहुत कम लोगों को पता चला कि चालक ने दो गायों की जान बचाने के लिए चलती ट्रेन को रोक दिया था।

यह घटना कोयंबटूर-हिसार एक्सप्रेस के पलक्कड़ स्टेशन से निकलने के ठीक बाद शनिवार दोपहर हुई। वायरल वीडियो में दो गायों को पटरियों पर खड़े देखा जा सकता है जो धीमी चलती ट्रेन के सामने आ रही थीं।

ट्रेन के हॉर्न बजाने के बाद भी गायें जब पटरियों से नहीं हटती हैं तो चालक गायों को हटाने के लिए खुद उतर कर नीचे जाते हैं और वह गायों के पटरियों को पूरी तरह से छोड़ने से पहले वापस नहीं आते हैं।

इस घटना के बाद पलक्कड़ रेलवे डिवीजन के अधिकारियों ने कहा कि हमें वीडियो देखकर बहुत खुशी हो रही है। गनीमत यह रही कि ट्रेन ने चलना शुरू ही किया था। यदि यह तेज गति से चल रही होती तो दुर्घटना भी हो सकती थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'