विद्यार्थियों के प्रति संवेदनशील हों बस स्टाफ: सुरेश कुमार

विद्यार्थियों के प्रति संवेदनशील हों बस स्टाफ: सुरेश कुमार

विद्यार्थियों के प्रति संवेदनशील हों बस स्टाफ: सुरेश कुमार

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार। फोटो स्रोत: मंत्री का ट्विटर अकाउंट।

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने परिवहन मंत्री लक्ष्मण सावदी को पत्र लिखकर यह अनुरोध किया कि परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिया जाए कि वे सुनिश्चित करें कि वैध दस्तावेजों वाले विद्यार्थियों को स्कूल या कॉलेज जाते समय असुविधा न हो।

बता दें कि मंत्री कुमार ने 8 जनवरी को तुमकुरु जिला स्थित मधुगिरि और पावागडा में स्कूलों का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने देखा कि पिनगनाहल्ली में एक स्टॉप पर बस नहीं रुकी जबकि विद्यार्थियों के पास यात्रापास थे। इस पर उन्होंने बस कर्मचारियों को फटकार लगाई।

इस बारे में मंत्री ने बताया कि विद्यार्थियों की शिकायत थी कि भले ही उनके पास वैध पास हो, लेकिन ड्राइवर और कंडक्टर उनकी उपेक्षा करते हैं और वाहन नहीं रोकते।

सावदी को लिखे पत्र में मंत्री कुमार ने यह सुनिश्चित करने के लिए आग्रह किया कि ड्राइवर और कंडक्टर विद्यार्थियों के प्रति अधिक संवेदनशील हों। इस तरह की गतिविधियां विद्यार्थियों के कल्याण के लिए राज्य सरकार की पहल के विरुद्ध हैं।

मंत्री ने कहा कि इससे न केवल सरकार की बदनामी होती है, बल्कि विद्यार्थियों का मनोबल भी गिरता है, जो इस देश का भविष्य हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List