दो लोगों की मौत के लिए ‘सीधे-सीधे जिम्मेदार’ हैं कांग्रेस विधायक खादर: भाजपा

दो लोगों की मौत के लिए ‘सीधे-सीधे जिम्मेदार’ हैं कांग्रेस विधायक खादर: भाजपा

मंगलूरु में विरोध प्रदर्शन करते लोग

मंगलूरु/भाषा। भाजपा ने आरोप लगाया है कि सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मौत के लिए मंगलूरु कांग्रेस विधायक यूटी खादर ‘सीधे-सीधे जिम्मेदार’ हैं। पार्टी ने विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग की।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष ने ट्वीट किया, कांग्रेस विधायक यूटी खादर ने लोगों में डर पैदा कर उन्हें ऐसा करने के लिए उकसाया। वह मंगलूरु पुलिस की (बृहस्पतिवार की) गोलीबारी में दो लोगों की जान जाने के लिए सीधे-सीधे जिम्मेदार हैं। कानून के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने कहा, खादर जैसे लोगों के कारण ही ऐसी चीजें हो रही हैं और अगर वे इसी तरह से इसे करते रहे तो उन्हें इसके गंभीर नतीजे भुगतने होंगे।

हालांकि खादर ने इन आरोपों से इनकार किया है कि उन्होंने हिंसा के लिए लोगों को भड़काया। उन्होंने शुक्रवार को कहा, सीएए के विरोध में उत्तर भारत में व्यापक विरोध हुआ है और इसके चलते देश का वह हिस्सा जल रहा है।

खादर ने कहा, हमारे राज्य में प्रदर्शन की आंच फैलने को लेकर मैं चिंतित था और चाहता था कि कर्नाटक में ऐसे हालात पैदा नहीं हों। पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने सिर्फ इतना कहा था कि प्रदर्शन के कारण हमारा राज्य नहीं जलना चाहिए।उन्होंने कहा, मेरे इस बयान को गलत तरीके से पेश किया गया कि कर्नाटक जलेगा।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी पहले की सरकारें ग्रामीण अर्थव्यवस्था की जरूरतों को टुकड़ों में देखती थीं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत में दूध उत्पादन में करीब 60 प्रतिशत वृद्धि हुई है
ईडी ने अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया
सीबीआई ने सत्यपाल मलिक के परिसरों सहित 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे
निवेश पर उच्च रिटर्न का वादा कर एक शख्स से 1.19 करोड़ रु. ठगे
नशे की प्रवृत्ति पर लगाम जरूरी
कर्नाटक सरकार ने अधिवक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी पर उप-निरीक्षक को निलंबित किया
'हार रहे उम्मीदवारों को जिताया' ... पाक के चुनावों में 'धांधली' के आरोपों पर क्या बोला अमेरिका?