65 साल के शेख ने 5 लाख देकर नाबालिग से रचाया निकाह

65 साल के शेख ने 5 लाख देकर नाबालिग से रचाया निकाह

हैदराबाद। पैसों के लालच में इंसान जाने क्या-क्या कर जाता है और इसके लिए उसे बिल्कुल भी पछतावा नहीं होता है। ऐसा एक मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने १६ साल की नाबालिग ल़डकी को ५ लाख रुपए में एक शेख को बेच दिया। इस ६५ वर्षीय शेख ने उस नाबालिग से शादी कर ली। इसकी शिकायत नाबालिग की मां ने हैदराबाद पुलिस के समक्ष दर्ज कराई है। जानकारी अनुसार खा़डी देश ओमान में रहने वाले एक ६५ वर्षीय शेख ने धोखे से एक १६ वर्षीय नाबालिग के साथ शादी की और उसे ओमान की राजधानी मस्सकट लेकर पहुंच गया। पीि़डता की मां सईदा उनीसा ने इसकी शिकायत हैदराबाद पुलिस में दर्ज कराई है और पुलिस एवं प्रशासन से अपनी बेटी को वापस लाने की मांग की है। पुलिस को दी गई शिकायत में उनीसा ने इस मामले में अपने पति की बहन गौसिया और उसके पति सिकंदर को जिम्मेदार ठहराया है। पीि़डता की मां ने बताया कि यह शेख इसी साल रमजान से पहले हैदराबाद आया था। उनीसा ने पुलिस को बताया कि उसने इस रिश्ते को पहली बार में ही नकार दिया था, लेकिन सिकंदर ने एक काजी को बुलाकर एक होटल में शेख और उसकी बेटी का निकाह करा दिया था।सईदा ने यह भी बताया कि जब शेख से इस बारे में पूछताछ की तो उसने कहा कि ल़डकी को ५ लाख रुपए में खरीदा है। उसने कहा कि यह राशि उसने सिकंदर को दे दी है। शेख ने कहा कि वह ल़डकी को तब ही वापस भेजेगा जब उसे ५ लाख रुपए वापस दिए जाएंगे। शादी के बाद शेख अपनी नाबालिग दुल्हन के साथ चार दिनों के लिए एक होटल में रुका रहा। बाद में सिकंदर ने ओमान जाने के लिए ल़डकी के पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों की व्यवस्था की। सईदा ने बताया कि जब उसने सिकंदर से बेटी को वापस लाने को कहा तो उसने धमकी दी।

हैदराबाद। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने हैदराबाद के पुलिस आयुक्त को ६५ वर्षीय अरब शेख से १६ वर्षीय भारतीय ल़डकी के जबरन और अवैध विवाह के मामले की जांच करने को कहा है। श्रीमती गांधी ने गुरुवार को अपने ट्विटर पर कहा कि १६ वर्षीय किशोरी की ओमान के बू़ढे शेख से जबरन और अवैध विवाह करने की घटना हृदय विदारक है। उन्होंने बताया कि हैदराबाद के पुलिस आयुक्त को पूरे मामले की जांच करने और अवैध विवाह कराने वाले व्यक्ति की पहचान करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इस मामले में हस्तक्षेप करने और इस किशोरी को वापस स्वदेश लाने का अनुरोध करेंगी। इसके अलावा राष्ट्रीय बाल संरक्षण एवं अधिकार आयोग से भी पीि़डत के परिजनों से संपर्क करने को कहा गया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे
शाह ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा खनिज संपदा ओडिशा में है और सबसे ज्यादा गरीबी भी यहीं है...
बेंगलूरु: महिलाओं के स्वास्थ्य और कैंसर संबंधी जागरूकता के लिए जानकारी दी
पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह
हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़