भारतीय युवक को महंगा पड़ा पाकिस्तानी लड़की से आॅनलाइन प्रेम-प्रसंग, काटी 6 साल की कैद

भारतीय युवक को महंगा पड़ा पाकिस्तानी लड़की से आॅनलाइन प्रेम-प्रसंग, काटी 6 साल की कैद

hamid nihal ansari

इस्लामाबाद। एक भारतीय युवक को पाकिस्तानी लड़की से आॅनलाइन प्रेम-प्रसंग बहुत महंगा पड़ गया। इस कोशिश में वह पाकिस्तान जा पहुंचा और वहां उसने छह साल की कैद काटी। अब उसके भारत आने की उम्मीद जगी है। उसकी सजा पूरी हो गई है और वहां की अदालत ने उसे भारत भेजने के आदेश दिए हैं। जानकारी के अनुसार, मुंबई के हामिद निहाल अंसारी (33) पिछले तीन साल से पाकिस्तान के पेशावर स्थित सेंट्रल जेल में बंद हैं।

हामिद की सजा 15 दिसंबर को पूरी हो जाएगी। अदालत ने आदेश दिया है कि उन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाए। इस कार्य से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए एक माह का समय दिया गया है। हामिद को साल 2012 में पाकिस्तानी एजेंसियों ने पकड़ा था। वहां की फौजी अदालत ने उन्हें फर्जी पाकिस्तानी पहचान पत्र रखने का दोषी पाया और 15 दिसंबर, 2015 को तीन साल की सजा सुना दी।

सोशल मीडिया पर मुलाकात
हामिद को सोशल मीडिया के जरिए किसी पाकिस्तानी लड़की से प्रेम हो गया था। वे उससे मिलने के लिए इतने बेताब थे कि बिना किसी जान-पहचान के पाकिस्तान चले गए। पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक, हामिद को 2012 में अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान में अवैध ढंग से दाखिल होने पर एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे एक लड़की से मिलने यहां आए हैं जिससे सोशल मीडिया पर मुलाकात हुई थी।

इधर भारत में हामिद के परिजन बहुत परेशान थे। उनकी मां ने सरकारी दफ्तरों से लेकर अदालतों तक के चक्कर लगाए। उन्हें बताया गया कि हामिद को पाकिस्तान के कोहट में खुफिया एजेंसी और स्थानीय पुलिस ने पकड़ा था और बाद में फौज को सौंप दिया। इतने साल तक पाकिस्तान की कैद में रहने के बाद अब पेशावर उच्च न्यायालय ने हामिद की रिहाई के आदेश दिए हैं।

अधिकारी लापरवाह
हामिद के वकील ने उन्हें 16 दिसंबर को ही भारत भेजे जाने की मांग की थी, लेकिन अदालत को यह जानकर हैरानी हुई कि इस कार्यवाही से जुड़े सरकारी अधिकारी निष्क्रिय थे। उन्होंने हामिद को भारत भेजे जाने के लिए जरूरी दस्तावेज तक तैयार नहीं किए थे। आखिरकार अदालत ने उन्हें इस काम के लिए एक माह का समय दिया। उम्मीद जताई जा रही है कि इसके बाद वाघा बॉर्डर के रास्ते हामिद की वतन वापसी होगी।

पाक बिछा रहा जाल
गौरतलब है कि देश में सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से ऐसी कई रिपोर्टें प्रकाशित हो चुकी हैं कि पाकिस्तान की आईएसआई और फौज सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर भारत में लोगों को हनीट्रैप में फंसा रही हैं।

ये भी पढ़िए:
– यहां सिर्फ 3 वोट के अंतर से हार गया कांग्रेस का उम्मीदवार!
– मप्र में सिंहस्थ का संयोग: जिस मुख्यमंत्री ने कराया आयोजन, उसकी चली गई कुर्सी!
– तीसरे मोर्चे की हवा से उलझा कांग्रेस का गणित, अधूरी रही प्रचंड बहुमत की उम्मीद
– सोनाक्षी ने हेडफोन के लिए किया आॅनलाइन आॅर्डर, पैकेट खोला तो निकला कुछ और!

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News