नीरव मोदी ने कनाडा के युवक को लाखों डॉलर लेकर थमाया नकली हीरा, टूट गई सगाई

नीरव मोदी ने कनाडा के युवक को लाखों डॉलर लेकर थमाया नकली हीरा, टूट गई सगाई

नीरव मोदी

नई दिल्ली। भारत में करोड़ों रुपए की हेराफेरी कर विदेश भागे नीरव मोदी के एक और कारनामे का भंडाफोड़ हुआ है। दरअसल पूर्व में किए गए कृत्य के बावजूद नीरव बाज़ नहीं आया। उसने भारत से फरार होने के बाद भी हेराफेरी जारी रखी। उसने कनाडा के एक युवक को झांसा देकर हीरा बेचा और लाखों डॉलर हड़प लिए। बाद में पता चला कि वह हीरा नकली था। इससे उस युवक की मंगेतर नाराज हो गई और उसने सगाई तोड़ दी।

नीरव ने कनाडा के उस युवक से 2 लाख डॉलर ऐंठ लिए हैं। उसने यह सब इतने शातिर तरीके से किया कि उस युवक को शक नहीं हुआ। उसने अपनी मंगेतर को वह नकली हीरा अंगूठी में जड़वाकर पहना भी दिया था। एक दिन उस युवती ने आभूषणों की दुकान से हीरे की परख करानी चाही तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई, क्यों​कि वह नकली था। इसके बाद गुस्साई युवती ने सगाई तोड़ दी।

नीरव का य​ह कारनामा भी दुनिया के कई अखबारों में छाया हुआ है। ठगी का शिकार हुए युवक का नाम पॉल अल्फांसो है। वह अपनी मंगेतर से शादी के सुनहरे सपने देख रहा था कि नीरव की करतूतों की वजह से सबकुछ नष्ट हो गया। चूंकि नीरव आभूषण उद्योग से जुड़ा रहा है, इसलिए पॉल ने उससे बेहतरीन हीरे की मांग की। पॉल एक जानीमानी कंपनी के सीईओ हैं। वे पूर्व में भी नीरव से मिल चुके हैं, इसलिए उस पर आसानी से विश्वास कर लिया।

पॉल की तमन्ना थी कि वे अपनी मंगेतर को वैसी ही खूबसूरत अंगूठी तोहफे में दें जैसी केट विंसलेट और डकोटा जॉनसन समेत हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां पहनती हैं। उन्होंने पूरे सौदे के लिए 2 लाख डॉलर दिए और एक खूबूसरत हीरा उन्हें सौंप दिया गया। उन्होंने इसे एक कीमती अंगूठी में जड़वाकर अपनी मंगेतर को पहनाया। आखिरकार इस पूरे मामले का भंडाफोड़ एक विशेषज्ञ की जांच में हुआ। उसने बताया कि आपको लाखों डॉलर लेकर नकली हीरा थमा दिया गया है। पॉल के डॉलर तो गए ही, सगाई भी टूट गई। अब उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

ये भी पढ़िए:
– छात्रों का आरोप: स्कूल में नहीं बोलने दिया जाता ‘वंदेमातरम’, शिक्षक करते हैं पिटाई
– धूमिल हो रही विपक्ष के महागठबंधन की आस, अब बोले केजरीवाल- कांग्रेस को मत देना वोट
– लड़कियों के स्कूल की दीवार पर लिखता था अभद्र बातें, विरोध करने पर की छेड़छाड़, डंडों से पीटा
– एस-400 सौदे के बाद अमेरिकी प्रतिबंधों पर बोले सेना प्रमुख- ‘स्वतंत्र नीति पर चलता है भारत’

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

जनता ने '300 पार' करवाया तो हमने धारा-370 समाप्त कर दी, 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दी: शाह जनता ने '300 पार' करवाया तो हमने धारा-370 समाप्त कर दी, 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दी: शाह
शाह ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक रामलला को टेंट में बैठाकर रखा
हुब्बली की कॉलेज छात्रा से बर्बरता, पूर्व सहपाठी ने कई बार चाकू मारकर जान ली
पाक में चीनियों के बाद जापानी निशाने पर, हमलावर ने वाहन के पास जाकर खुद को उड़ाया!
वायनाड में बोले नड्डा- 'राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं है'
भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है: मोदी
लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में हो रहा मतदान, लोगों में भारी उत्साह
इजराइली 'कार्रवाई' में निशाने पर थे ईरानी परमाणु ठिकाने? आया बड़ा बयान