नगर निकाय के उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी

नगर निकाय के उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी

File Photo

जयपुर। अगले साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में फिर से सत्ता पर काबिज होने का सपना संजोए वसुंधरा सरकार को राज्य के तीन स्थानों पर हुए नगर निकाय के उपचुनाव के परिणामों ने ठेंगा दिखाया है। प्रदेश में राजधानी जयपुर सहित तीन जगहों पर हुए इन उपचुनावों में कांगे्रस को दो तथा बीजेपी को एक ही सीट से संतोष करना पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक जयपुर के वार्ड नंबर 76 जो कि मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। इस सीट से इकतरफा जीत हासिल करते हुए कांग्रेस के इकरामुद्‌दीन ने बीजेपी के अशोक अग्रवाल को लगभग पांच हजार वोटों से परास्त कर दिया। वहीं टोंक के मालपुरा नगर निकाय सीट से कांग्रेस की मनीषा जैन ने बीजेपी की रिंकू जैन को हरायाहै। एक मात्र सीकर की लोसल नगरपालिका के वार्ड नंबर 24 की सीट से बीजेपी के मदनलाल ने कांग्रेस के संतोषकुमार पर 117 मतों से जीत हासिल की।

लगातार सोशल मीडिया पर महंगाई, पैटोल-डीजल के दाम, जीएसटी, दलितों व अल्पसंख्यकों पर हमलों को लेकर कटघरे में खड़ी बीजेपी के लिए यह चुनाव परिणाम निश्चित रुप से निराशाजनक व चिंता की लकीरें लिए हुए है। वर्ष 2013 में प्रचण्ड बहुमत के साथ वसुंधरा राजे के नेतृत्व ने अशोक गहलोत की सरकार को उखाड़ सत्ता से बाहर किया था।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्‌देनजर यह परिणाम कांग्रेस के लिए जहां राहत भरे हैं वहीं आम आदमी पार्टी भी नए प्रभारी कुमार विश्वास के साथ इस चुनावी रणभेरी में उतरने को बेताब है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News