इंदौर: बिना मास्क लगाए महंगी पड़ी कार की सवारी, पुलिस ने युवक से लगवाई ऊठक-बैठक

इंदौर: बिना मास्क लगाए महंगी पड़ी कार की सवारी, पुलिस ने युवक से लगवाई ऊठक-बैठक

इंदौर/दक्षिण भारत। कोरोना महामारी के मद्देनजर संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लोग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। इस दौरान ऐसे वीडियो भी सामने आ रहे हैं जिनमें देखा गया कि कई लोग नियमों का पालन करने के बजाय उल्लंघन कर रहे हैं। इससे वे खुद के अलावा दूसरे के लिए भी संक्रमण का खतरा बढ़ा रहे हैं।

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक युवक जब अपनी स्पोर्ट्स कार लेकर सड़क पर आया तो पुलिसकर्मी ने उसे एहतियात की हिदायत देने के साथ ही ‘सबक’ भी सिखाया। वीडियो में देखा गया कि जब युवक अपनी कार लेकर सड़क पर आता है तो पुलिसकर्मी उसे उतरने के लिए कहता है।

युवक ने मास्क नहीं लगा रखा था। पुलिसकर्मी की बात सुनकर युवक उसे पास दिखाने की कोशिश करता है, लेकिन पुलिसकर्मी उसे देखने से इंकार करता है।

दस्तावेज और मोबाइल कार में ही रखने की कहकर पुलिसकर्मी उसे नीचे बैठने के लिए कहता है। वह युवक को फटकार लगाकर ठीक से नीचे बैठने के लिए बोलता है। फिर उसे ‘गुलाटी’ खाने के लिए कहता है। इसके बाद वह युवक को ऊठक-बैठक लगाने लगाने के लिए कहता है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

इस पर युवक अपने कान पकड़कर ऊठक-बैठक लगानी शुरू कर देता है। युवक आधे-अधूरे तरीके से ऊठक-बैठक लगाता है तो पुलिसकर्मी उसे फिर फटकार लगाकर पूरी ऊठक-बैठक लगाने के लिए कहता है। वह युवक से कहता है कि ऊठक-बैठक लगाने में शर्म आ रही है लेकिन मास्क न लगाने पर शर्म नहीं आती है।

युवक कहता है कि उसके पास मास्क है लेकिन पुलिसकर्मी कहता है कि उसे इस बात से मतलब नहीं है कि मास्क है या नहीं, सवाल यह है कि लगाया क्यों नहीं। युवक दोबारा कहता है कि उसके पास मास्क है, लेकिन पुलिसकर्मी सवाल करता है कि क्या वह उसे अपनी शादी में लगाएगा।

यह वीडियो ट्विटर पर खूब शेयर किया जा रहा है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए यूजर्स ​ड्यूटी के प्रति पुलिसकर्मी की तारीफ कर रहे हैं। साथ ही लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। एक यूजर लिखते हैं, ‘यह देखकर संतोष हुआ कि मप्र में अमीरों के लिए भी समान कानून है। अक्सर अमीर और महंगी गाड़ी में सफर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से अधिकारी हिचकते हैं।’ बता दें कि इससे पहले कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आईं जब यह आरोप लगे कि पुलिस सिर्फ गरीब और आम लोगों पर ही सख्ती कर रही है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News