गणतंत्र दिवस: कश्मीर में मोबाइल सेवाएं निलंबित

गणतंत्र दिवस: कश्मीर में मोबाइल सेवाएं निलंबित

प्रतीकात्मक चित्र

श्रीनगर/भाषा। गणतंत्र दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए एहतियात के तौर पर कश्मीर घाटी में रविवार को फोन सेवाएं निलंबित कर दी गईं। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को इंटरनेट सेवा बहाल होने के कुछ घंटे बाद ही मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं। रविवार तड़के मोबाइल फोन संपर्क सेवा निलंबित कर दी गई।

Dakshin Bharat at Google News
घाटी में 2005 से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवा बंद करना सुरक्षा ड्रिल का हिस्सा है। दरअसल 2005 में आतंकवादियों ने मोबाइल फोन के जरिए स्वतंत्रता दिवस समारोह के निकट आईईडी विस्फोट किया था।

इसी बीच गणतंत्र दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। घाटी में मुख्य आधिकारिक कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर सुरक्षा बल तैनात हैं ताकि विध्वंसकारी ताकतें अपने षड्यंत्रों में सफल न हो पाएं।

घाटी में ऊंची इमारतों पर भी सुरक्षाबल तैनात हैं। हालांकि घाटी में सड़कों से लोग नदारद हैं क्योंकि ज्यादातर लोगों ने घरों में रहने को ही तरजीह दी है। हुर्रियत कांफ्रेंस जैसे अलगाववादी समूह 26 जनवरी और 15 अगस्त के मौके पर बंद का आह्वान करते हैं लेकिन इस साल इस तरह कोई आह्वान नहीं हुआ क्योंकि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को पांच अगस्त को खत्म किए जाने के बाद से ऐसे नेता हिरासत में हैं।

Tags:

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download