मप्र: नसबंदी करके 13 महिलाओं को जमीन पर लिटाया, जांच के आदेश

मप्र: नसबंदी करके 13 महिलाओं को जमीन पर लिटाया, जांच के आदेश

मेडि​कल उपकरण.. सांकेतिक चित्र

विदिशा/भाषा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के ग्यारसपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 13 महिलाओं को नसबंदी का ऑपरेशन करने के बाद कथित तौर पर जमीन पर लिटाने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

विदिशा जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केएस अहिरवार ने बुधवार को बताया, जैसे ही मुझे 25 नवंबर को लगाए गए हैल्थ कैंप के दौरान ग्यारसपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑपरेशन कराने वाली महिलाओं को फर्श पर लिटाने का पता चला, मैंने इसके बारे में जांच के आदेश दिए।

उन्होंने कहा, मैं स्वयं इस स्वास्थ्य केन्द्र में गया और जानकारी जुटाई। अहिरवार ने बताया, 41 महिलाओं की नसबंदी हुई थी। इनमें से 28 को पलंग पर लिटाया गया था। बाकी 13 महिलाओं को जमीन पर बिस्तर उपलब्ध कराकर लिटाया गया। उन्होंने कहा कि यह खबर सरासर गलत है कि सभी 41 महिलाओं को जमीन पर लिटाया गया, जिससे वे इंफेक्शन की चपेट में आएं। किसी भी महिला को इंफेक्शन नहीं हुआ।

अहिरवार ने बताया, इन सभी महिलाओं को 26 नवंबर की सुबह डिस्चार्ज कर दिया गया था। वे सभी फिट और स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा, मैंने इस घटना को लेकर इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लगभग सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कांग्रेस एक ऐसी बेल, जिसकी अपनी न कोई जड़ और न जमीन है: मोदी कांग्रेस एक ऐसी बेल, जिसकी अपनी न कोई जड़ और न जमीन है: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि यह चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए है
जो वोटबैंक के लालच के कारण रामलला के दर्शन नहीं करते, उन्हें जनता माफ नहीं करेगी: शाह
इंडि गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे: मोदी
नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दस वर्ष बाद भी बरकरार है: विजयेन्द्र येडीयुरप्पा
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के भारत दौरे के बारे में आई बड़ी खबर
आ गए संशोधित आंकड़े, तमिलनाडु में इतना हुआ मतदान
डीपफेक की खतरनाक डगर