नया भारत अपना भाग्य लिख रहा है : ठाकुर

नया भारत अपना भाग्य लिख रहा है : ठाकुर

धर्मशाला/वार्ता। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज नया भारत अपना भाग्य खुद लिख रहा है और यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों एवं निर्णयों से ही संभव हुआ है। ठाकुर ने शुक्रवार को यहॉं ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के समापन समारोह में देश-विदेश से आये निवेशकों और कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से ही आज भारत को विश्व मेें एक नई पहचान मिली है और देश की 65 प्रतिशत आबादी 35 वर्ष से कम आयु की है जो भारत की एक बड़ी ताकत बन कर उभरेगी।
उन्होंने इस निवेश मीट में हिस्सा लेने आये निवेशकों से कहा कि यहॉं निवेश के अनेक अवसर हैं और हम आप सभी का लाल कालीन बिछा कर स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि 2002 में प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जब मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने आर्थिक पैकेज की मांग की थी तो इसे पूरा किया गया था औऱ अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिमाचल प्रदेश के विकास के लिए प्रयास कर रहे हैं।
ठाकुर ने कहा कि आतिथ्य औऱ पर्यटन के क्षेत्र में राज्य में बेहतर संभावनाएं हैं और कोई भी निवेशक यहॉं से निराश नहीं होगा क्योंकि पहाड़ी राज्यों में से हिमाचल प्रदेश में आधारभूत सुविधायें अधिक हैं। इससे पहले हिमाचल प्रदेश के वित्त मंत्री विक्रम सिंह ने कहा कि पिछले दो दिनों से जारी यह कार्यक्रम बहुत सफल रहा है और कृषि, पर्यटन, मत्स्य, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में 92819 करोड़ रुपये के निवेश प्ररत्ताव मिले हैं। उन्होंने जानकारी दी कि अदानी समूह ने राज्य में 450 करोड़ रुपए, भारती इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने एक हज़ार करोड़ रुपए का निवेश करार किया है।
उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार ने कई कानूनों में बदलाव किए एवं उघोगों के लिए सड़क और पानी जैसी आधारभूत सुविधाओं को प्रदान करने पर अधिक ध्यान दिया है। निवेश को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार ने किसी भी निवेशक से अगले तीन वर्षों में कोई अनापत्ति प्रमाणपत्र मांगे जाने की अनिवार्यता समापत कर दी है और यह इनवेस्टर मीट हिमाचल के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखी जाएगी। उन्होंने इस कार्यक्रम में आये सभी निवेशकों,लोगों और अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

मोदी का प्रहार- मेहनत कर जो सं​पत्ति बनाई, कांग्रेस सरकार बनने के बाद आपसे लूट लेगी मोदी का प्रहार- मेहनत कर जो सं​पत्ति बनाई, कांग्रेस सरकार बनने के बाद आपसे लूट लेगी
मोदी ने कांग्रेस के लिए कहा, 'ये लोग समाज को आपस में लड़वाने के लिए नए-नए पैंतरे लेकर आते हैं'...
जनसभा को संबोधित करते समय अचानक बेहोश हुए नितिन गडकरी
'विरासत पर टैक्स': शाह बोले- लोग सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें
इंडि गठबंधन पर बोले नड्डा- जो जिंदगीभर खिलाफ लड़े, आज भ्रष्टाचार करने के लिए साथ हो गए
कम्युनिस्टों और कांग्रेस पर शाह का हमला, बोले- दोनों ही अस्तित्व खोते जा रहे हैं
मुझे जाति में नहीं, बल्कि 'न्याय' में दिलचस्पी है: राहुल गांधी
पित्रोदा के बयान पर मचा घमासान, मोदी बोले- कांग्रेस नहीं चाहती कि भार​तीय अपनी संपत्ति बच्चों को दें