भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस दल के नेता

भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस दल के नेता

नई दिल्ली/वार्ता। कांग्रेस ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हरियाणा विधानसभा में विधायक दल का नेता नियुक्त किया है। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के हरियाणा मामलों के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को बताया, भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को हरियाणा विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री को हरियाणा में कांग्रेस दल का नेता चुने जाने का ऐलान आजाद ने कांग्रेस के महासचिव के वी वेणुगोपाल और पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा की मौजूदगी में किया।
हरियाणा के नव निर्वाचित विधायकों की शुक्रवार को हुई बैठक में विधायक दल का नेता बनाये जाने फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर छोड़ दिया गया था। हरियाणा के विधायकों की बैठक शुक्रवार को सेक्टर नौ स्थित कार्यालय में हुई। कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती गांधी ने बैठक के लिए पार्टी महासचिव मधुसूदन मिस्त्री को केंद्रीय पर्यवेक्षक के रुप में भेजा था। बैठक में विधायकों ने विधायक दल नेता चुने जाने का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ दिया। हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए चुनाव नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे। चुनाव में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 40 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के रुप में उभरी थी। कांग्रेस को 31 और दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी को दस सीटें मिलीं। भाजपा ने सरकार बनाने के लिए दुष्यंत चौटाला की पार्टी से गठबंधन किया। मनोहर लाल खट्टर ने दोबारा मुख्यमंत्री की शपथ ली है जबकि श्री चौटाला उपमुख्यमंत्री बने हैं। शेष मंत्रिमंडल का गठन अभी नहीं हुआ है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन