मप्र: जज के बंगले पर होमगार्ड जवान ने की आत्महत्या, तीन महीने से नहीं मिला था वेतन

मप्र: जज के बंगले पर होमगार्ड जवान ने की आत्महत्या, तीन महीने से नहीं मिला था वेतन

सांकेतिक चित्र

ग्वालियर/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जज के बंगले पर तैनात होमगार्ड के एक जवान ने आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि जवान कुछ दिनों से परेशान था। साथ ही उसे तीन महीने से वेतन नहीं मिला था। जवान ने जज के बंगले पर ही फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

मृतक जवान का नाम रायसिंह यादव (52) है जो भिंड जिले के बरोली का निवासी था। वह पिछले करीब ढाई दशकों से बतौर होमगार्ड जवान नौकरी कर रहा था। ड्यूटी पर रहते खुदकुशी की खबर से महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद सीएसपी मुनीस राजौरिया, टीआई नरेश यादव, महेश शर्मा मौके पर पहुंचे। जवान का शव फंदे से लटकता हुआ पाया गया।

ड्यूटी के दौरान लगाया फंदा
रायसिंह यादव जिस सरकारी बंगला नं. 47 पर तैनात था, वह बाल भवन के पीछे स्थित है। एक रिपोर्ट के अनुसार, जवान रायसिंह शुक्रवार रात 9 बजे ड्यूटी पर आया। उसे यहां अगले दिन सुबह 6 बजे तक तैनात रहना था, लेकिन इसी दौरान उसने आत्महत्या कर ली। दूसरे दिन माली आया तो उसने रायसिंह के शव को फंदे से लटकता हुआ पाया। उसने इस बात की सूचना जज जाकिर हुसैन को दी। उन्होंने पुलिस को खबर दी तो अधिकारी मौके पर पहुंचे।

रिपोर्ट के अनुसार, फोरेंसिक विशेषज्ञों ने लाश की तलाशी ली और एक सुसाइड नोट बरामद किया। हालांकि उसमें क्या लिखा है, इस बात की जानकारी नहीं दी गई है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मानसिक रूप से था परेशान
इस संबंध में माली ने पुलिस को बताया कि रायसिंह कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान था। उसकी जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। बताया कि जवान को तीन महीने से वेतन भी नहीं मिला था। इन सबके कारण वह काफी तनावग्रस्त थ। रायसिंह के तीन बच्चे हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आबकारी नीति मामले में के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया आबकारी नीति मामले में के कविता को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले...
185 ड्रोन और 150 मिसाइलों से इजराइल पर धावा ... क्या बोला ईरानी मीडिया?
मध्य पूर्व संघर्ष, कमजोर वैश्विक रुझानों से सेंसेक्स में गिरावट
वक्त की जरूरत
पाकिस्तान में मारा गया सरबजीत का हत्यारा, अज्ञात हमलावरों ने किया ढेर
राम नवमी पर भगवान श्रीराम को चढ़ाएंगे इतने लड्डुओं का भोग!
चुनाव आ रहा है तो मोदी रसोई गैस सिलेंडर के दाम कम करने की बातें कर रहे हैं: प्रियंका वाड्रा