मप्र: बच्चा चोर होने के शक में कांग्रेस नेताओं की ग्रामीणों ने कर दी पिटाई

मप्र: बच्चा चोर होने के शक में कांग्रेस नेताओं की ग्रामीणों ने कर दी पिटाई

सांकेतिक चित्र

बैतूल (मप्र)/भाषा। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में बच्चा चोर होने के शक में ग्रामीणों ने दो स्थानीय कांग्रेसी नेताओं सहित तीन लोगों की पिटाई कर दी। यह घटना बैतूल जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर शाहपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत नवल सिंघाना गांव के पास बृहस्पतिवार मध्यरात्रि के आसपास हुई।

पुलिस ने बताया कि जिन तीन लोगों की पिटाई की गई है, उनमें कांग्रेस के बैतूल जिला महामंत्री धर्मेंद्र शुक्ला एवं जनपद सदस्य धरमू सिंह लांजीवार और सामाजिक कार्यकर्ता ललित बारस्कर शामिल हैं। बारस्कर आदिवासी कोरकु समाज के तहसील अध्यक्ष हैं।

शाहपुर पुलिस थाना प्रभारी दीपक पाराशर ने शुक्रवार को बताया कि बीती रात 12 बजे के आसपास इन तीनों की ग्रामीणों ने बच्चा चोर होने के शक में बेरहमी से पिटाई कर दी। उन्होंने कहा कि घटना के वक्त ये तीनों एक कार से केसिया ग्राम से अपने घर शाहपुर लौट रहे थे।

पाराशर ने बताया कि इलाके में बच्चा चोरों के होने की अफवाहों के मद्देनजर ग्रामीणों ने नवल सिंघाना के पास सड़क को बाधित करने के लिए झाड़ियां डाल रखी थीं और वहां पर अनेक ग्रामीण लाठियां लेकर छुपे हुए थे, ताकि यदि कोई बच्चा चोरी करने वाला आता है तो उसे पकड़ा जा सके।

उन्होंने कहा कि इसी बीच शुक्ला, लांजीवार एवं बारस्कर वहां पर कार से आए और उन्हें लगा कि बीच सड़क पर झाड़ियां डालकर वहां पर गुंडे बदमाश खड़े हैं। ये तीनों घबरा गए एवं अपनी कार को वापस गांव की ओर ले जाने के लिए मोड़ने लगे। इसी बीच, अचानक आसपास छुपे ग्रामीणों ने उन पर बच्चा चोर समझकर हमला कर दिया, जिससे उन्हें चोटें आई हैं। ग्रामीणों के हमले से उनकी कार भी क्षतिग्रस्त हुई है।

पाराशर ने बताया कि बाद में इन तीनों पीड़ितों ने अपने आप को किसी तरह से ग्रामीणों से बचाया और पाढर ग्राम के गोलू राठौर एवं ब्लॉक शाहपुर के कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र मिश्रा को इस घटनाक्रम की सूचना दी। इसके बाद शाहपुर थाने से थाना प्रभारी दीपक पाराशर दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे एवं आरोपियों की तलाश की, लेकिन तब तक आरोपी मौके से फरार हो चुके थे।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पीड़ित धर्मेंद्र शुक्ला की शिकायत पर पुलिस ने सीतलझिरी ग्राम के पांच लोगों दिलीप वरकड़े, नाथू वरकड़े, मुकेश्वर वरकड़े,मनीष वरकड़े एवं दिनेश विश्वकर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है और विस्तृत जांच जारी है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News