कई दिनों से नहीं नहाया पति, महिला ने मांग लिया तलाक

कई दिनों से नहीं नहाया पति, महिला ने मांग लिया तलाक

तलाक.. सांकेतिक चित्र

भोपाल/भाषा। पति के सात-आठ दिन तक नहीं नहाने और शेविंग नहीं करने से परेशान पत्नी ने परिवार न्यायालय से गुहार कर तलाक की मांग की है। 25 वर्षीय युवक और 23 वर्षीय महिला का करीब एक साल पहले ही विवाह हुआ है।

भोपाल कुटुम्ब न्यायालय की काउंसलर शैल अवस्थी ने बताया, इस दंपति ने पारस्परिक सहमति से विवाह विच्छेद के लिए यहां कुटुम्ब न्यायालय में मामला दायर किया है। भोपाल कुटुम्ब न्यायालय के न्यायाधीश आरएन चंद ने हाल ही में इस दंपति को निर्देश दिए हैं कि यदि उन्हें तलाक चाहिए तो अगले छह महीने तक दोनों को अलग-अलग रहना होगा। इसी के बाद उन्हें तलाक का प्रमाणपत्र दिया जाएगा।

महिला का कहना है कि उसका पति कई दिनों तक नहीं नहाता है। यदि उसे नहाने के लिए कहा जाता है तो वह शरीर एवं कपड़ों पर इत्र लगा लेता है।

शैल ने कहा कि यह एक महीना पुराना केस है। यह तलाक फाइनल हो गया है। हिन्दू विवाह अधिनियम 13 बी पारस्परिक सहमति से विवाह विच्छेद के तहत कुटुम्ब न्यायालय में मामला फाइल हुआ है और छह महीने बाद इन दंपति का तलाक विधिवत हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस दंपति के विवाह को एक साल से ऊपर हो गया है। यह इंटरकास्ट और अरेंज मैरिज थी। दंपति के बच्चे नहीं हैं। लड़का दुकान चलाता है। उन्होंने बताया कि महिला का कहना है कि शादी के बाद उसने स्वयं को ससुराल के रहन-सहन और परंपराओं के अनुसार ढालने की कोशिश की।

महिला का आरोप था कि उसके पति के घर में सामान सुव्यवस्थित ढंग से रखने की बजाय इधर-उधर बिखरा रहता है। महिला को इस पर भी आपत्ति है उसका पति भविष्य के लिए पैसा नहीं बचा रहा है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News