8 साल पहले मिली लावारिस बच्ची को दिया था अपना नाम, उप्र पुलिस के दारोगा ने किया कन्यादान

8 साल पहले मिली लावारिस बच्ची को दिया था अपना नाम, उप्र पुलिस के दारोगा ने किया कन्यादान

दारोगा अखिलेश ने बच्ची का अपनी बेटी की तरह पालन किया था।

लखनऊ/दक्षिण भारत। लखनऊ के चौक थाने में तैनात दारोगा अखिलेश मिश्र को आठ साल पहले गुडम्बा थाने में तैनाती के दौरान लावारिस बच्ची मिली थी। अखिलेश ने दस वर्षीय बच्ची का सिर्फ बेटी की तरह पालन-पोषण ही नहीं किया बल्कि एक पिता का फर्ज निभाते हुए कन्यादान भी किया। जौनपुर में आयोजित शादी समारोह में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने नवदंपती को आशीर्वाद दिया।

जानकीपुरम निवासी अखिलेश मिश्रा वर्तमान में चौक थाने में बतौर दारोगा तैनात हैं। अखिलेश के अनुसार करीब आठ साल पहले गुडम्बा थाने में तैनाती के दौरान दस वर्षीय बच्ची भटकते हुए मिली थी। मासूम कुछ बता नहीं पा रही थी। काफी प्रयास के बावजूद बच्ची के परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली तो अखिलेश बच्ची को अपने घर ले आए। दो बेटियों और दो बेटों के पिता अखिलेश ने उस मासूम बच्ची को अपने परिवार का हिस्सा बना लिया।

अखिलेश ने उस बच्ची का नाम तनु मिश्रा रखा और पालन-पोषण के साथ ही पूरी शिक्षा भी दिलवाई। विवाह योग्य होने पर अखिलेश ने जौनपुर के देनुबा उसरौली गांव निवासी घनश्याम उपाध्याय के पुत्र पंकज से उसका रिश्ता तय किया। गत 20 अप्रैल को दारोगा ने अपने पैतृक गांव तुलापुर में तनु की शादी पूरे रीतिरिवाज से करवाई। तनु के अनुसार परिवार से बिछड़ने के बाद वह सदमे में थी।

तनु ने कहा, ’’सदमे के बीच नए परिवार में इतना प्यार मिला की सारे घाव भर गए। भगवान बनकर आए अखिलेश ने कभी कोई कमी महसूस नहीं होने दी।’ तनु के शादी समारोह में पूर्व विधायक बदलापुर ओमप्रकाश दुबे के साथ ही मदन सिंह, राजेश्वर प्रसाद मिश्र, राकेश मिश्रा सहित तमाम लोग शामिल हुए। परिचित व रिश्तेदार भी अखिलेश की प्रशंसा करते नहीं थक रहे थे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी इस बार तृणकां और इंडि वालों के बड़े-बड़े किले ध्वस्त होने वाले हैं: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि सीपीएम और तृणकां ... पार्टियां दो, दुकान एक, सामान भी एक
'अग्निवीर': राहुल के बयान पर तेजस्वी सूर्या का जवाब- 'जिन्होंने अपने पूरे जीवन में .. एक भी दिन ...'
एसआईटी तय करेगी कि प्रज्ज्वल को कहां गिरफ्तार किया जाए: डॉ. जी परमेश्वर
बांग्लादेशी सांसद के मामले में जासूसी विभाग के प्रमुख ने किए कई बड़े खुलासे
इंडि गठबंधन भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा है: नड्डा
कर्नाटक: बीवाई विजयेंद्र बोले- कांग्रेस सरकार की एक साल की उपलब्धियां शून्य हैं
चुनाव नतीजों में विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी: रवि किशन