असम हत्याकांड: गोलियों की बौछार देख गड्ढे में कूदा, मुर्दे का नाटक कर बचाई जान

असम हत्याकांड: गोलियों की बौछार देख गड्ढे में कूदा, मुर्दे का नाटक कर बचाई जान

tinsukia killings

गुवाहाटी। असम के तिनसुकिया में गुरुवार रात को पांच लोगों की हत्या मामले में चश्मदीद ने जो खुलासे किए हैं, उन्हें पढ़कर हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह शख्स खुद भी इस हमले में घायल हुआ था। हमलावरों ने इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए ऐसी योजना बनाई थी कि उन्हें देखकर यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल था कि उनके इरादे इतने खौफनाक हैं।

इस हमले का शक उल्फा उग्रवादियों पर जताया गया है। इस शख्स ने जो बताया उसे पढ़कर यह शक और गहरा हो जाता है। गुरुवार रात पांच लोगों को मौत के घाट उतारने के बाद ये हमलावर छठे शख्स को भी गोली मारना चाहते थे, लेकिन वह बच गया। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पीड़ित सहदेव ने बताया कि जब हमलावर उन लोगों पर गोलियां बरसा रहे थे तो वे करीब ही एक गड्डे में कूद गए। इस दौरान उन्होंने खुद को मृत दिखाने की कोशिश की और बिना किसी हलचल के लेटे रहे। यह देख हमलावरों ने उन्हें मृत समझा और फरार हो गए।

सहदेव ने बताया कि मारे गए दो लोग कपड़ा व्यापारी थे। उन्होंने कहा कि हमलावर सेना की वर्दी में आए थे। वे असमी और हिंदी बोल रहे थे। वे उनसे हिंदी में बात कर रहे थे, जबकि आपस में असमी बोल रहे थे। उन्होंने कहा​ कि तीन हमलावर सेना की वर्दी में थे। उसके बाद रास्ते में तीन और आ गए। उन्होंने सबको जमीन पर बैठाया, फिर गोलियां चलाने लगे।

सहदेव के करीब ही एक गड्ढा था, जिसमें उन्होंने छलांग लगा दी और जिंदा बच गए। बता दें ​कि इस घटना के बाद राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि मृतकों के परिजनों को मुआवजे में 5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

ये भी पढ़िए:
– अद्भुत प्रतिभा: 11 साल का यह नन्हा ‘गुरुजी’ इंजीनियरिंग के छात्रों को देता है कोचिंग
– फ्रांस में बिना हाथ जन्मे बच्चों के बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित, दिए जांच के आदेश
– मप्र विधानसभा चुनाव से ​पहले कांग्रेस में ​रार, राहुल के सामने भिड़े ज्योतिरादित्य और दिग्गी
– ईशनिंदा पर फैसले से सुलगा पाक, कट्टरपंथियों ने जजों के लिए किया कत्ल का ऐलान
– रिपोर्ट: दक्षिण के बाद अब लद्दाख तक जा पहुंचे रोहिंग्या घुसपैठिए, तलाश रहे ठिकाना

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News